Lockdown: बदायूं में 24 घंटे के लॉकडाउन के बाद प्रशासन गंभीर

25 तारीख तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है

बदायूं: बदायूं जिले में 24 घंटे के लॉकडाउन (lockdown) के बाद प्रशासन गंभीर है। जहां एक तरफ पूरे उत्तर प्रदेश में 17 जिलों को 25 तारीख तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें-Corona Virus: भारत-नेपाल सीमा हुई सील, लोगों के आवागमन पर लगी रोक

लॉकडाउन (lockdown) के बाद बदायूं में भी प्रशासन ने कोरोना को लेकर मेडिकल कॉलेज, आसरा आवास, तथा बोर्ड परीक्षा सैंटरो को अपने कब्जे में लेकर आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी शुरू कर दी है, इस बीमारी के चलते कलेक्ट्रेट में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। जो 24 घंटे कार्य करेगा तथा लोगों द्वारा भेजी गई सूचनाओं तथा जानकारियों को दृष्टिगत रखते हुए कार्यवाही करेगा।

दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लॉकडाउन (lockdown) के बाद  मेडिकल कॉलेज आसरा आवास तथा बोर्ड परीक्षा में बनाए गए सेंटरों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में बनाने की तैयारी शुरू कर दी है जिससे किसी भी गंभीर स्थिति में उनके पास अतिरिक्त सुविधाओं के रूप में यह सब जगह उपलब्ध रहेंगी  पूरे मामले पर जिला अधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है कि हमारे कंट्रोल रूम ने कार्य करना शुरू कर दिया है तथा मिलने वाली सूचनाओं के आधार पर तुरंत कार्यवाही की जा रही है ।

यह भी पढ़ें-भारत में तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या, आकड़ा पहुंचा 511, अब तक 10 की मौत

अभी तक जिले में 39संदिग्ध मामले सामने आए हैं जिनमें से कुछ टेस्ट सैंपल टेस्टिंग के लिए अलीगढ़ भेजे गए थे तथा कुछ के सैंपल लखनऊ भी भेजे गए थे सारे सैंपल अभी तक नेगेटिव आए हैं, इसके अलावा लॉकडाउन (lockdown) के बाद किसी भी  गंभीर परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए नए बने आसरा आवास मेडिकल कालेज तथा बोर्ड परीक्षा सेंटरों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार किया जा रहा है।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

Lockdown
Comments (0)
Add Comment