भीषण गर्मी से लोग परेशान, कब खुलेंगे कूलर पंखे की दुकान ?

लॉकडाउन के बीच भीषण गर्मी की शुरुआत आम लोगो की मुश्किलें बढ़ा दी है। हालांकि केंद्र सरकार ने बिजली पंखे,cooler और और रिपेयरिंग की दुकानों को छूट देने की बात जरूर कही है पर जमीनी हाकित यही है कि बलिया में ऐसी दुकानों पर पूरी तरह से पाबन्दी है। जिसके कारण आम लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें..Lockdown 2.0 के बीच आज से खुलेंगी सभी दुकानें, इन पर पबंदी

कोरोना से बचाव का मूल मंत्र लाकडाउन है बावजूद इसके भीषण गर्मी में घरो में बन्द लोगो के बीच तमाम मुश्किलें खड़ी कर दी है। हालांकि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच इलेक्ट्रानिक सामानों जैसे पंखे, कूलर (cooler ) एसी एवं रिपेयरिंग की दुकानों को छूट देने की बात जरूर कही पर बलिया में ऐसी कोई भी दुकान नही खुली है।

रिपेयरिंग की दुकाने बंद…

कोरोना से बचना है तो घर मे रहना है और अगर गर्मी से बचना है तो कूलर, पंखा और ए सी जरूरी है ऐसे में गर्मी से बचने के लिए कुछ लोग कूलर, पंखा खरीदना भी चाहते है और बहोत सारे लोग ऐसे भी है जिन्हें कूलर (cooler ), पंखे और एसी का रिपेयरिंग भी करना है। सबसे बड़ी मुश्किल ग्रामीण इलाकों की है जहाँ विधुत कटौती की वजह से भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है और वो किसी तरीके से शहर आये भी तो यहाँ रिपेयरिंग करने वाले मकैनिक या इलेक्ट्रानिक सामानों को बेचने वाली कोई भी दुकान नही खुली है।

गर्मी से परेशान लोगो का कहना है कि सरकार और प्रशासन को कूलर, पंखे और इनसे जुड़ी रिपेयरिंग की दुकाने खुलनी चाहिए जिससे आम जनता को राहत मिले और भीषण गर्मी के बीच घरो मे रह कर लाकडाउन के नियमो का पालन कर सके।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन में मनरेगा मजदूरों को मिला रोजगार

(रिपोर्टर – मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

Electronic shopsLockdown 2.0
Comments (0)
Add Comment