यूपीः शराब को लेकर बड़ी खबर, जानें ‘मिनी लॉकडाउन’ के दौरान कब-कब और कैसे खुलेंगी दुकानें

ऑड-इवन के तहत खुलेंगी शराब की दुकानें, हरे व नारंगी रंग के स्टीकर की होगी व्यवस्था

देश में कोरोना की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. उत्‍तर प्रदेश की बात करें तो तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने सूबे में ‘मिनी लॉकडाउन’ लगा दिया है. यानी पूरे प्रदेश में अब सोमवार से शुक्रवार तक ही दुकानें (शराब) व बाजार खुलेंगे. जबकि शनिवार व रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. केवल आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सब बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें..कोरोना को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब इतने दिन रहेगा लॉकडाउन

ऑड-इवन के तहत खुलेंगी दुकानें…

वहीं राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दुकानों, मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर्स और बहुमंजिले व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए अलग से व्यवस्था लागू की है. इसके तहत लखनऊ में अब सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकान, मॉल और बाजार सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक ही खुल सकेंगे. आज से लागू इस नई व्यवस्था के तहत अब दुकानें ऑड-इवन के फार्मूले पर खुलेंगी. इसके लिए दुकानों को हरे व नारंगी रंगों में वर्गीकरण किया गया है.

शराब की दुकानों पर हरे व नारंगी रंग के लगेंगे स्टीकर

बता दें कि यह व्यवस्था राजधानी के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित शराब की दुकानों पर भी लागू होगा. यानी अब शराब की दुकानें सप्ताह में 5 दिन ही खुलेंगी और वह भी ऑड-इवन के फार्मूले पर. यानी अब शराब की दुकानों पर भी हरे व नारंगी रंग के स्टीकर की व्यवस्था के तहत उन्हें खोला जाएगा.

इस नई गाइड लाइन के तहत अब नारंगी रंग की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी. जबकि हरे रंग की स्टीकर लगी दुकानें मंगलवार और गुरुवार को ही खुल सकेंगी. इसके अलावा दुकानों पर टू-बाई-टू फीट के स्टीकर से वर्गीकरण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें..यूपीः13 जुलाई से आगे बढ़ सकता है “लॉकडाउन” CM योगी ने दिए संकेत

ये भी पढ़ें..पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी, फिर सस्ती हुई शराब

dm abhishek paraksh new guidelines for shops malls and liquor shops openinglucknow dm abhishek prakshLucknow mini lockdownlucknow mini lockdown guidelineslucknow news
Comments (0)
Add Comment