ग्रामीण पर तेंदुए ने किया हमला, ऐसे बची जान…

बहराइच– मुर्तिहा कोतवाली के सेमरीघटही गांव निवासी एक ग्रामीण शुक्रवार देर रात को पैदल घर आ रहे थे। पुल के निकट पहुंचने पर तेंदुए ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों के हांका लगाने और शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर गया। घायल को सीएचसी पहुंचाकर भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर पहुंचे वनकर्मियों ने हमले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-Video: सिपाही ने भाजपा नेता को घर में घुसकर बेरहमी से पीटा

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज अंतर्गत सेमरीघटही के मजरा गिरधरपुर गांव निवासी इतवारी लाल (40) पुत्र अशर्फीलाल शुक्रवार रात नौ बजे के आसपास पैदल घर आ रहा था। गांव से कुछ दूरी पर स्थित 26 नंबर पुल पर पहुंचते ही झाड़ियों से निकलकर आए तेंदुए ने इतवारी लाल पर हमला कर दिया। तेंदुआ से घिरे इतवारीलाल ने शोर मचाया। आसपास के अन्य लोग पहुंचे। सभी ने शोर मचाते हुए हांका लगाया। इस पर तेंदुआ इतवारी को छोड़कर जंगल की ओर गया।

ग्रामीणों की मदद से घायल को एंबुलेंस के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचाकर भर्ती कराया गया। तेंदुए के हमले की जानकारी ग्रामीणों ने रेंज कार्यालय पर दी। शनिवार सुबह वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। डीएफओ जीपी सिंह ने बताया कि तेंदुए के हमले की सूचना मिली है। प्रार्थना पत्र मिलने पर घायल ग्रामीण को आर्थिक मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

hospitalLeopard attacked villager
Comments (0)
Add Comment