सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा, 5 पर मुकदमा दर्ज

गोण्डा–सदर तहसील  के मुगरोल क्षेत्र के हल्का लेखपाल मोहम्मद अकलीम ने थाना मोतीगंज मे पांच लोगों के खिलाफ लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है।

राजस्व निरीक्षक जिगना बाजार राकेश कुमार ने बताया कि मोतीगंज थाना क्षेत्र के मुगरैल गांव निवासी शान्ती तिवारी, लीला देवी, राजेन्द्र कुमार, हनुमान प्रसाद, वा बीरेन्द्र को कई बार  सरकारी जमीन छोड़ने के लिए कहां गया लेकिन अवैध कब्जेदार जमीन छोड़ने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। जिसके सम्बन्ध में रविवार को मोतीगंज थाने मे पांच लोगों के खिलाफ लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा हल्का लेखपाल द्रारा पंजीकृत कराया गया है ।

तहरीर में हल्का लेखपाल मोहम्मद अकलीम ने आरोप लगाया है कि गांव की सरकारी जमीन पर अवैध भूमाफियाओ ने पक्का मकान  का निर्माण करवा दिए हैं तथा गांव की नाली को पाटकर बंद कर दिए हैं। इसी रास्ते से गांव के लोग मुगरोल देवी मंदिर पर दर्शन करने के लिए आते जाते हैं ओर गंदा पानी हमेशा सड़क पर भरा रहता है ओर गांव वासियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

प्रभारी निरीक्षक मोतीगंज कन्हैया प्रसाद ने बताया कि नायब तहसीलदार धानेपुर के आदेश पर  हल्का लेखपाल द्रारा दी गई तहरीर पर  पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ओर मामले की जांच शुरू कर दी गई है |

Lawsuit filed
Comments (0)
Add Comment