कोहली फिर बने ICC टेस्ट रैंकिंग के बॉस, स्मिथ का किया पत्ता साफ

स्पोर्ट्स डेस्क — आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने एक बार फिर नंबर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. इस दौरान उन्होंने स्टीव स्मिथ को नंबर एक रैंकिंग से हटा दिया है. आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 928 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं वहीं स्टीव स्मिथ 5 प्वाइंट्स पीछे हैं और 923 प्वाइंट पर हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के एतिहासिक मैदान पर विराट ने 136 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान वो स्टीव स्मिथ के काफी करीब आ गए थे.

इसके बाद स्मिथ 931 प्वाइंट्स पर थे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खराब दौरे के कारण वो सीधे 923 प्वाइंट्स पर चले गए. स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा अच्छी पारी नहीं खेली और दोनों मैचों में 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. वहीं वॉर्नर की अगर बात करें तो वॉर्नर के तीहरे शतक की बदौलत वो रैंकिंग में सीधे 12 पायदान ऊपर आ गए हैं.

जो रूट को भी उनके दोहरे शतक की बदौलत उन्हें फायदा मिला है और वो टॉप 10 में पहुंच चुक हैं. एक और भारतीय बल्लेबाज की अगर बात करें तो इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा भी है जो नंबर 4 पर हैं. अजिक्य रहाणे अब इस लिस्ट में छठवें स्थान पर पहुंच चुके हैं.पाकिस्तान के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज बाबर आजम अब 13वें स्थान पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 97 रनों की पारी खेली थी.

Comments (0)
Add Comment