JNU छात्र हुए उग्र बैरिकेड तोड़ संसद की ओर बढ़े, कई हिरासत में

जेएनयू छात्रों का संसद तक मार्च

न्यूज डेस्क — फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) छात्रों का संसद मार्च जारी है. इस प्रदर्शन में करीब दो से तीन हजार स्टूडेंट शामिल है. वहीं जेएनयू गेट पर लगाए गए तीन बैरिकेड को छात्रों ने तोड़ दिया.हालांकि छात्रों को पुलिस रोकने की काफी कोशिश की.जबकि जेएनयू कैंपस के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है.मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.खबर आ रही है कि इस दौरान कई उग्र छात्रों को पुलिस हिरासत भी लिया गया है.

बताया जा रहा है कि छात्रों के प्रदर्शन को काबू में करने के लिए विश्वविद्यालय के बाहर पुलिस की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं और हर कंपनी में 70 से 80 पुलिसकर्मी हैं. वहीं पुलिस का कहना है कि छात्रों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है जिसको लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं लगातार छात्रों से शांत रहने की अपील की जा रही है.

छात्रों के इस मार्च को देखते हुए जेएनयू परिसर के आसपास पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है. इस बीच मानव संसाधन मंत्रालय ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है, जो जेएनयू की सामान्य कार्यप्रणाली बहाल करने के तरीकों की सिफारिश करेगी. जेएनयू के लिए बनाई गई यह समिति छात्रों और प्रशासन से बातचीत और सभी समस्याओं के समाधान को लेकर सिफारिश करेगी.

jnu
Comments (0)
Add Comment