श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की इस हरकत से नाराज BCCI ! सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किया बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2023-24 के लिए अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान कर दिया है. युवा विकेटकीपर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सालाना अनुबंध से बाहर कर दिया गया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने हाल में घरेलू क्रिकेट खेलने से दूरी बना ली थी. रोहित शर्मा, विराट कोहली ए प्लस ग्रेड में बरकरार हैं जबकि अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे को कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया है.

A+ कैटेगरी ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) , विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ग्रेड A+ कैटेगरी में हैं जबकि आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या ग्रेड A कैटेगरी में शामिल हैं. ग्रेड बी में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल के नाम हैं.

ग्रेड सी में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.

जानें खिलाड़ियों को कितना पैसा देती है बीसीसीआई ?

बता दें कि बीसीसीआई के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को अलग-अलग ग्रेड के हिसाब से रिटेनरशिप फीस मिलती है। ग्रेड-ए प्लस में शामिल खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। ए- ग्रेड में 5 और बी ग्रेड में 3 करोड़ रुपये मिलते हैं। सबसे निचले सी-ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। श्रेयस बी ग्रेड में थे, तो उन्हें पिछले साल तीन करोड़ मिले थे और ईशान सी-ग्रेड में थे और उन्हें एक करोड़ रुपये की फीस मिली थी.

ये भी पढ़ें..Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला की मां 58 साल की उम्र में हुईं प्रेगनेंट, अगले माह देंगी बच्चे को जन्म

श्रेयस-ईशान ने रणजी मैचों से बनाई दूरी

ईशान किशन पिछले साल नंबर में साउथ अफ्रीका दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आए थे. उसके बाद से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं. उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया.

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ईशान को टीम इंडिया में वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी से दूरी बना रखी है. दूसरी ओर श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से एक दिन पहले खेलने से इनकार कर दिया था कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाने को लेकर बोर्ड खासे नाराज है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ajinky rahanebccibcci central contractscentral contractsCheteshwar Pujaraishan kishanishan kishan out central contractsShreyas Iyershreys iyer dropped central contracts
Comments (0)
Add Comment