CBI को मिला नया बॉस, IPS सुबोध कुमार जायसवाल बने निदेशक…

आखिरकर CBI को मिला नया बॉस मिल गया है। महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक ( डीजीपी ) सुबोध कुमार जायसवाल को मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का नया निदेशक नियुक्त किया गया।

ये भी पढ़ें..फ्लाइट में कपल सरेआम कर रहा था ‘अश्लील’ हरकत, एयर होस्टेस ने जो किया…

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति के दौरान यह निर्णय लिया गया, इसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना और कांग्रेस के लोकसभा के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल थे।

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी है सुबोध जायसवाल

गौरतलब है कि सुबोध कुमार जायसवाल 1985 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, और वर्तमान में CISF के प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें..चंद्र ग्रहण आज, 4 राशियों को होगा धन लाभ, इस राशि वाले रहें सावधान…

वह इससे पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर और महाराष्ट्र डीजीपी के पदों पर रह चुके हैं। उन्होंने केंद्रीय पदों पर भी काम किया है, और इंटेलिजेंस ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) में लंबे समय तक काम किया है।

फरवरी से खाली पड़ा है पद…

दरअसल सीबीआई (CBI) निदेशक का पद तत्कालीन निवर्तमान ऋषि कुमार शुक्ला के दो साल के कार्यकाल के बाद 4 फरवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से खाली है। पद के लिए प्रभार अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा को सौंपा गया था, जो 1988 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, जब तक कि औपचारिक नियुक्ति नहीं हो जाती। अब सुबोध सीबीआई के नए डायरेक्टर पद का कार्यभार संभालेंगे।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cbiCBI Directorhindi newsSubodh Kumar JaiswalSubodh Kumar Jaiswal CBIसीबीआई डायरेक्टरसुबोध कुमार जायसवालसुबोध कुमार जायसवाल सीबीआई
Comments (0)
Add Comment