IPL: उनादकट और अनजान वरुण पर हुई नोटों की बारिश,दिग्गजों को नहीं मिले खरीददार

स्पोेर्ट्स डेस्क — इंडियन प्रीमियर लीग-2019 (आईपीएल-12) की नीलामी शुरू होने से पहले तक एक अनजान स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को कोई जानता भी नहीं था लेकिन नीलामी के बाद हर किसी की जुबान पर इस खिलाड़ी का नाम है।

इसकी वजह है उन्हें नीलामी में मिली 8.4 करोड़ रुपए की अविश्वसनीय कीमत का खरीदा जाना। वरुण के लिए टीमों ने जमकर बोली लगाई  जिसे किंग्स इलेवन पंजाब ने भारी कीमत में खरीद लिया। वह नीलामी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के साथ संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रुपए की कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया। उनादकट को पिछली नीलामी में साढ़े 11 करोड़ रुपए मिले थे। जबकि अक्षदीप नाथ RCB ने 3.60 करोड़ में खरीदा  जिनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी।

तमिलनाडु के 27 वर्षीय लेग स्पिनर वरुण ने अब तक प्रथम श्रेणी में एक और लिस्ट ए में मात्र नौ मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने घरेलू स्तर पर कोई ट्वंटी-20 मैच नहीं खेला है। वह तमिलनाडु में क्लब स्तर तक ट्वंटी-20 मुकाबलों में खेले हैं। उनके खाते में प्रथम श्रेणी में एक और लिस्ट ए में 22 विकेट दर्ज हैं। वरुण का बेस प्राइज मात्र 20 लाख रुपए था।

तीसरे नंबर पर सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कुरैन रहे। सैम को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.20 करोड़ में खरीदा। चौथे नंबर पर सबसे महंगे खिलाड़ी कॉलिन इंग्रम को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा। शिवम दुबे को 5.0 करोड़ रुपये के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा। युवराज सिंह को दूसरे राउंड में उनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा।वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके आधार मूल्य से चार करोड़ रुपए अधिक खर्च कर पांच करोड़ रुपए में। 

जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों डेल स्टेन और मोर्न मोर्कल और बल्लेबाज हाशिम अमला, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम, भारत के चेतेश्वर पुजारा तथा ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को जैसे दिग्गजों को अभी तक कोई खरीददार नहीं मिला है। जयपुर में दुनिया की सबसे महंगी ट्वंटी 20 क्रिकेट लीग के लिए नीलामी में 351 क्रिकेटर बोली प्रक्रिया का हिस्सा हैं।

Comments (0)
Add Comment