पर्थ टेस्ट में भारत की हार पक्की,112/5 विकेट गिरे, अब भी चाहिए 175 रन

स्पोर्ट्स डेस्क — पहले टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम पर दूसरे टेस्ट में हार के कगार पर पहुंच चुकी है.चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत दूसरी पारी में 112 रनों  पांच विकेट गंवा दिए है.

भारत ने राहुल(0), विजय(20), पुजारा(4), विराट कोहली(17), रहाणे(30) के विकेट गंवा दिए हैं. क्रीज पर हनुमा विहारी और रिषभ पंत हैं और ऐसा लग रहा है कि पांचवें दिन के पहले सेशन में ही टीम इंडिया पर्थ टेस्ट गंवा सकती है. दरअसल टीम इंडिया को अभी 175 रनों की जरूरत है और पर्थ की मुश्किल पिच को देखकर ऐसा नहीं लगता कि टीम इंडिया लंच तक भी टिक पाएगी.

इससे पहले पर्थ टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 243 रनों पर समेट दी.और भारत को मैच जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्‍य मिला है. दूसरी पारी में टीम इंडिया के हीरो मोहम्मद शमी रहे, जिन्होंने 56 रन देकर 6 विकेट लिए. वहीं बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए और इशांत शर्मा ने एक विकेट झटका.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी उस्मान ख्वाजा ने खेली वहीं कप्तान टिम पेन ने 37 रन बनाए. गेंदबाजी की बात करें तो नाथन लायन की फिरकी और हेजलवुड की सधी लाइन लेंथ ने टीम इंडिया को हार की ओर धकेल दिया. लायन ने कप्तान कोहली और मुरली विजय के अहम विकेट झटके. वहीं हेजलवुड ने पुजारा और रहाणे को चलता किया. मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में के एल राहुल को आउट किया.

Comments (0)
Add Comment