श्रेयस अय्यर के शतक पर भारी पड़े रॉस टेलर,347 रन भी नहीं बचा सका भारत

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हरा दिया.न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज का पहला ही मुकाबला धमाकेदार अंदाज में चार विकेट से अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद श्रेयस अय्यर के शतक और राहुल की धमाकेदार पारी की मदद से चार विकेट पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन रॉस टेलर के विस्फोटक शतक और टॉम लाथम की 48 गेंदों पर 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम ने 48.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

रॉस टेलर 84 गेंदों पर 109 रन बनाकर नाबाद लौटे. अपने वनडे करियर के 21वें शतक में रॉस टेलर ने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा.

इससे पहले टॉस हारने के बाद भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने महज 48 गेंदों में ही 50 रन जोड़ लिए. हालांकि दोनों ही बल्लेबाज पांच गेंद के भीतर अपने विकेट गंवा बैठे. दो विकेट 54 रन पर गिरने के बाद श्रेयस अय्यर और कप्तान विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 102 रन की बेहतरीन साझेदारी की. विराट ने 63 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए.

ये उनका 58वां अर्धशतक था.विराट के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर उतरे केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर के साथ तूफानी गति से खेल को आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों ने बेहद कम समय में 136 रन की साझेदारी कर डाली. इस दौरान श्रेयस अय्यर ने अपना पहला वनडे शतक पूरा किया. केएल राहुल 64 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद लौटे.

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने एक साथ किया डेब्यू

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये चौथा ही मौका है जब किसी एक वनडे में दोनों ओपनर डेब्यू करने उतरे. इससे पहले, सुनील गावस्कर और सुधीर नाईक, पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर, 2016 में केएल राहुल और करुण नायर ने एक ही वनडे में बतौर ओपनर डेब्यू किया था.

Comments (0)
Add Comment