योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा !

लखनऊ — उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्‍य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) थे.

भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे जल्द ही योगी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे. संभावित मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले सोमवार को स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दे दिया.

रोका गया मंत्रिमंडल विस्तार

फिलहाल यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार टाल दिया गया है. रविवार को नए मंत्रियों के नामों पर मंथन भी हो चुका था, लेकिन देर रात पूरी कवायद रोक दी गई. माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर होने की वजह से विस्तार टाला गया है. चर्चा यह भी है कि कुछ नामों पर सहमति नहीं बन पाई है. अब इसी महीने की अन्य तिथि विस्तार के लिए तय की जा सकती है.

वहीं, मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी थी. बताया जा रह कि सोमवार को 11 बजे के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होना था. राज्यपाल के दिल्ली जाने से पहले ये शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना तय था. बताया जा रहा है कि 3 से 4 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किया जा रहा था.

गौरतलब है कि योगी के मंत्रिमंडल में वर्तमान में 43 मंत्री हैं, जिसमें 21 कैबिनेट मंत्री, नौ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्य मंत्री हैं. मंत्रालय में 17 जगहें खाली हैं.

Comments (0)
Add Comment