IN vs SA: मयंक अग्रवाल ने जड़ा लगातार दूसरा शतक,पहले दिन भारत ने बनाए 273 रन

कप्तान विराट कोहली व पुजारा ने जड़े अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क — दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 215 रन की पारी खेलने वाले टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी बेहतरीन शतक लगाया. उन्होंने 183 गेंद में शतक पूरा किया.मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर का लगातार दूसरा शतक है. ये दोनों शतक उन्होंने भारत में ही बनाए हैं. दिलचस्प बात है कि मयंक का भारत में ये दूसरा ही टेस्ट है. इससे पहले उन्होंने अपने करियर के चारों टेस्ट विदेशी जमीन पर खेले थे, जिनमें उनके नाम तीन अर्धशतक हैं.

मयंक ने 57वें ओवर में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज फिलेंडर की गेंद पर चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया. इससे पहले जब वे 87 रनों पर थे तो उन्होंने स्पिनर केशव महाराज की लगातार गेंदों पर दो छक्के जड़कर 99 रन का फासला तय कर लिया. हालांकि शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही मयंक ने कगिसो रबाडा की गेंद पर स्लिप में खड़े फाफ डु प्लेसी को कैच थमा दिया. उन्होंने 195 गेंद पर 108 रन बनाए. इसमें 16 चौके और 2 छक्के भी शामिल हैं.

हालांकि खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल 4.5 ओवर पहले ही खत्म हो गया. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 273 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 18 और कप्तान विराट कोहली 63 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. इससे पहले रोहित शर्मा 14 रन जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 58 रनों की पारी खेली.

centurycricketMayank Agarwal
Comments (0)
Add Comment