योगी सरकार में नही हो रहा अवैध खननःडॉ.सतीश चंद्र द्विवेदी

सोनभद्र — सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी ने जिले में चल रहे अवैध खनन पर कहा कि प्रदेश में अवैध खनन की शिकायतें पूर्व की सपा और बसपा के शासनकाल में आती थी।जब से प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से अवैध खनन की शिकायत नही आती है।

प्रदेश में कही अवैध खनन की शिकायत आयी है तो टास्क फोर्स ने कार्रवाई किया है। वही जिले में मध्य प्रदेश की परमिट पर खनन हो रहा है तो इसकी जानकारी करके रोक लगाई जाएगी। वह आज दो दिवसीय दौरे पर आये हुए है। जिले के प्रभारी मंत्री व सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी ने गांव-देहात और कस्बों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए “मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले” का उद्घाटन किया । जिले में यह जन आरोग्य स्वास्थ्य मेला आज 29 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं एक नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित किया जा रहा है।

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पापुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के खाते में 120 करोड़ रुपये आये है। पीएफआई को फंडिंग करने में कई कांग्रेस नेताओं और एनजीओ के नाम सामने आए है। मोदी और योगी सरकार के खिलाफ विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है। विपक्ष कभी विकास की राजनीति की नही बल्कि जाति और भेदभाव की राजनीति की है। विपक्षी दल प्रदेश व देश के मुसलमानों का भला नही चाहता है। प्रदेश सरकार ने अपराध पर अंकुश लगाया है , अपराधी प्रदेश छोड़ कर भाग रहे है या फिर जेलो में है। आज की घटना के मामले में जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वही उन्होंने कहा कि अवैध खनन की शिकायत पहले की आती थी , जब से योगी जी की सरकार बनी है तब से अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगी है अगर मध्य प्रदेश की परमिट पर खनन हो रहा है तो इसकी जानकारी करके रोक लगाई जाएगी। सोनभद्र में दो दिवसीय दौरे पर पहुचे सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री ने रावर्ट्सगंज विकास खण्ड के केकराही स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला में हिस्सा लिया। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के जन जागरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डाला रवाना हो गए। वह सोमवार को जिले की कार्य योजना की समीक्षा बैठक करेंगे। जिले के प्रभारी मंत्री व बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद्र द्विवेदी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष राजनीत कर रहा है।

इस प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के लिए पापुलर फ्रंट ऑफ इण्डिया के खाते में 120 करोड़ रुपये आये है। पीएफआई को फंडिंग करने में कई कांग्रेस नेताओं और एनजीओ के नाम सामने आए है।देश मे जब से मोदी और योगी सरकार बनी है तब से विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है। विपक्ष कभी विकास की राजनीति की नही बल्कि जाति और भेदभाव की राजनीति की है। आज विपक्षी दल प्रदेश व देश के मुसलमानों का भला नही चाहता है। योगी जी की सरकार बनने के बाद प्रदेश में अपराध पर अंकुश लगाया है और अपराधी प्रदेश छोड़ कर भाग रहे है या फिर जेलो में है। आज की घटना में त्वरित कार्रवाई की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment