बहराइच में किसानो की सैकड़ों बीघा फसल जलकर खाक

मौसम में तपन के साथ ही जिले में अग्निकांड (burnt) की घटनाओं में अचानक से इजाफा हो गया है। इसी बीच भारत – नेपाल सीमा से सटे बहराइच के एक ग्राम में आज अचानक आग लगने से खेतों में लगी सैकड़ों बीघा फसल जलकर खाक हो गई।

ये भी पढ़ें..सेक्स के बाद गर्लफ्रेंड की अजीबो-गरीब डिमांड से परेशान प्रेमी, मांगी मदद

लोगों की सूचना पर एसएसबी के निरीक्षक अभिषेक त्रिपाठी अपने जवानों के साथ मौके पर पहुंच पुलिस व स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घंटो की मेहनत के बाद आग (burnt) पर काबू पाया। इस अग्निकांड में किसानों की लाखों रुपये कीमत की फसल बर्बाद होने से उनके चेहरे पर मायूसी छाई हुई है , तहसीलदार ने मौके पर पहुंच किसानों को हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट तहसील को भेजी है ।

सैकड़ों बीघा फसल खाक…

बता दें कि कतर्निया वन्य क्षेत्र के मोतीपुर थाना क्षेत्र से लगी भारत – नेपाल सीमा पर स्थित ग्राम चौधरी में शनिवार को अज्ञात कारणों से लगी आग में सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई । ग्रामीणों ने इसकी सूचना थोड़ी दूर पर स्थित एस एस बी कैम्प व थाने को दी ।

खेतों में आग लगने की जानकारी मिलते ही एस एस बी के जवान व पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से घंटो की मशक्कत के बाद आग (burnt) पर काबू पाया लेकिन तब तक किसानों की खेतों में खड़ी सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई ।

उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया की तहसीलदार व नायब तहसीलदार को क्षति के आकलन के लिए मौके पर भेजा गया है । रिपोर्ट मिलने पर आर्थिक सहायता दी जाएगी ।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich farmerBahraich newsburning hundreds of bigha cropfirefire in standing wheat cropआगखड़ी गेहूं फसल में लगी आगबहराइच किसानबहराइच न्यूजसैकड़ों बीघा फसल जलकर खाक
Comments (0)
Add Comment