हाथरस गैंगरेपः पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर लोगों में आक्रोश, पुलिस पर पथराव,कई घायल

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज भांजी

यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद हुई पीड़िता की मौत के मामले में माहौल गर्म हो गया है। इसको लेकर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज भांजी। इस दौरान भीड़ ने एक बाइक भी आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें..हाथरस गैंगरेप का पीएम मोदी ने लिया संज्ञान, कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई घायल

बता दें कि हाथरस में गैंगरेप की शिकार दलित लड़की की मौत के बाद परिवार की मर्जी के बगैर पुलिस द्वारा जबरन दाह संस्‍कार किए जाने से यूपी में सियासत गर्मा गई है। घटना के विरोध में जुलूस निकाल रहे लोगों को पुलिस ने मेण्‍डु रोड पर रोकने की कोशिश की।

इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

14 सितंबर की हुई थी वारदात…

गौरतलब है कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर में दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। यहीं नहीं हैवानों ने दुष्कर्म के बाद लड़की गर्दन तोड़ दी साथ उसकी जीभ भी काट दी थी।

पीड़िता को अलीगढ़ में इलाज के लिए भेजा गया और वहां हालात बिगड़ने पर उसे बीते सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया। जहां मंगलवार सुबह उस पीडिता ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

पीएम मोदी ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

हालांकि मामले का संज्ञात लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी खुद ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्घ कठोरतम कार्रवाई की जाए।

फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में दोषियों पर चलेगा मुकदमा

फिलहाल इस मामले सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुक़दमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने का भी आदेश दिया। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन भी किया गया है। यह दल सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फोस्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bike burntcrime newsdalit girlfuneralgang rapemurderpolice actionprotestprotest in hathras due to gang rapeStone peltingगैंगरेप को लेकर प्रदर्शनदलित लड़की के साथ गैंगरेपदाह संस्‍कारपथरावप्रदर्शनबाइक फूंकीभीड़लाठीचार्जसफाईकर्मीहाथरस गैंगरेप केस
Comments (0)
Add Comment