गंगा दशहरा, श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लगाई डुबकी

यूपी के जनपद हापुड़ की तीर्थनगरी गढ़मुक्तेश्वर में सोमवार को गंगा दशहरा पर्व पर गढ़मुक्तेश्वर गंगा में श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आस्था की डुबकी लगाकर स्नान किया ।

देश में कोरोना महामारी के बीच चल रहे लॉकडाउन में इस बार गंगा दशहरा पर्व पर मेले का आयोजन नही किया गया है और तीर्थनगरी में ज्यादा भीड़ भी नही होने दी जा रही है इसके साथ ही हापुड पुलिस प्रशासन सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए मुस्तेद दिखा । मान्यता है कि गंगा दशहरा पर्व पर गंगा पृथ्वी पर अवतरित हुई थी जिसको लेकर गंगा स्नान किया जाता है ।

ये भी पढ़ें..यूपी के लाखों यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

गंगा दशहरा कोरोना की दहशत

बता दे की तीर्थनगरी में प्रतिवर्ष लाखो की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने के लिए पहुंचते थे लेकिन देश मे वैश्विक महामारी के कारण आज तीर्थनगरी में करीब 100 लोग ही गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे जिन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गंगा स्नान किया इसके साथ ही पुलिस ने लोगो को कोरोना वायरस की बीमारी से बचाने के लिए ज्यादा लोगो को गंगा घाट पर जाने नही दिया।

कुछ श्रद्धालुओ के ज्यादा जरूरी होने पर ही उनको गंगा स्नान करने में छूट प्रदान की गई इसके साथ ही श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गंगा स्नान किया। श्रद्धालुओ की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा भारी पुलिस फोर्स और पीएसी को तैनात किया गया था ।

ये भी पढ़ें..दो पक्षों में जमकर चली लाठियां, कई घायल

(रिपोर्ट- विकास कुमार, हापुड़)

CoronaGanga DussehraHapur newsLockdownSocial distancingकोरोनागंगा दशहरागंगा स्नानलॉकडाउनश्रद्धालुओं ने लगाई डूबकीसोशल डिस्टेंसिंगहापुर
Comments (0)
Add Comment