जयमाल के दौरान दूल्हा हुआ बेहोश, लड़की ने किया शादी से इनकार

जयमाल के दौरान दूल्हा बेहोश हो गया जिसके बाद लड़की ने शादी से इनकार कर दिया। जबकि परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को बंधक बना लिया। सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस की मौजूदगी में पंचायत ने ढाई लाख रुपये में समझौता कराया।

ये भी पढ़ें..चौथी शादी करने जा रहा था पति, अचानक पहुंची गई तीसरी पत्नी और फिर…

यूपी के प्रतापगढ़ जिले के कंधई कोतवाली के रखहा गांव के रामचन्द्र गुप्ता के दरवाजे पर पहुंची बारात तो डीजे की धुन पर नाचगाने के साथ द्वारचार की रस्म के बाद बराती भोजन में व्यस्त हो गए। तो वही दूसरी तरफ जयमाल की रस्मे शुरू ही हुई थी कि अचानक दूल्हा बेहोश होकर गिर पड़ा। जिसके बाद लड़की ने शादी से इनकार कर दिया और मिर्गी की बीमारी की आशंका में परिजन भी शादी करने से इनकार कर दिए।

सोलह घण्टे दूल्हे का परिवार 

बाराती तो वापस हो लिए लेकिन दूल्हे के साथ ही भाई और पिता को घरातियों ने जाने से रोक दिया और बंधक बना लिया। सोलह घण्टे बाद तक बिचौलिए दोनों परिवारों में समझौते को लेकर पंचायत चलती रही लड़की वाले पांच लाख रुपये हर्जाना की मांग किए तो लड़के के पिता ने इतना धन दे पाने में असमर्थता जताई।

इसी बीच इलाकाई पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षो में ढाई लाख में सौदा तय कराकर चलती बनी लेकिन हर्जाने की रकम मिलने तक दूल्हे और उसके परिजनों को लड़की वालों ने बंधक बनाए रखा। लड़की के भाई का दावा है की आखिर हमने इतना खर्च कर दिया अब दुबारा हम अपनी बहन की शादी कैसे करेंगे, जब तक हमे पैसा नही मिल जाता हम इनको जाने नही देंगे।

अचानक चक्कर खा कर गिरा दुल्ला…

बता दें कि बीती रात रामचन्द्र की बेटी का विवाह पट्टी के छोटेलाल के बेटे मंगल की शादी धूमधाम से हो रही थी इसी दौरान दूल्हे को चक्कर आ गया। लड़की पक्ष का आरोप है कि लड़के को बीमारी थी लेकिन इसे छिपाया गया तो वही लड़के पक्ष का कहना कि कोई बीमारी नही है, अचानक से पहली बार इस तरह का चक्कर आया है थकान के चलते लेकिन फिलहाल शादी टूट चुकी है दूल्हे के साथ ही उसका पिता और भाई बंधक है।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

 

Girl denied marriagegroom fainted during Jaimalदुल्हा हुआ बेहोशलड़की ने किया शादी से इंकार
Comments (0)
Add Comment