राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पहुंची श्रावस्ती, विद्यालय व ग्राम का किया निरीक्षण

आनंदीबेन पटेल गुरुवार को श्रावस्ती एयरपोर्ट पहुंची उसके बाद राज्यपाल महोदया सीधे अकबरपुर स्थित गौशाला पहुंची।

श्रावस्ती– उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार को श्रावस्ती एयरपोर्ट पहुंची उसके बाद राज्यपाल महोदया सीधे अकबरपुर स्थित गौशाला पहुंची। जहां पर गायों को दिए जाने वाले चारे व उनके स्वास्थ्य की देखरेख कर रहे डॉक्टर से जानकारी ली। राज्यपाल ने गायों को चारा भी खिलाया।

वहां से वो अकबरपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंची। जहां उन्होंने स्कूली बच्चों से उनकी पढ़ाई लिखाई को लेकर चर्चा की। जिसके बाद स्कूली बच्चों को उन्होंने फल वितरित किया और साथ ही उन्होंने स्कूली शिक्षकों को निर्देशित किया कि वे स्कूल न आने वाले छात्रों के माता पिता से मिलकर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करें और जो पेरेंट्स बच्चों को स्कूल भेजने में आनाकानी करे तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इससे लोगो की सोच बदलेंगी और वे बच्चों को स्कूल भेजेंगे और फिर वहां से राज्यपाल ने कंजड़वा गांव पहुंच बच्चों की शिक्षा को लेकर प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों से सुबह की प्रार्थना सुनी। और बच्चों को फल वितरित किया।

साथ ही स्कूल में बच्चों के लिए बन रहे मिड डे मील का भी निरीक्षण किया और वहीं चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। तथा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई का रस्म भी अदा किया। फिर वहां से वो निरीक्षण भवन कटरा श्रावस्ती पहुंची जहां उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और प्रगतिशील किसानों के साथ बैठक की। जहां मुद्रा लोन सहित रोजगार पर चर्चा की।

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, श्रावस्ती )

Governor Anandi Ben Patel
Comments (0)
Add Comment