सरकार ने 85 पुलिस अफसरों को किया बर्खास्त, 644 पर की बड़ी कार्रवाई, महकमे में हड़कंप

प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण करने के लिए सरकार ने कमर कस ली है. बुधवार को इसकी एक झलक देखने को मिली है जब नई सरकार ने 85 पुलिस अफसरों को बर्खास्त कर दिया है। जबकि 644 पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है.

ये भी पढें..18 साल का लड़का हुआ प्रेग्नेंट, पेट में पल रहा चार महीने का बच्चा, ऐसे हुआ खुलासा..

इस वजह से हुई कार्यवाई…

पुलिस मुख्यालय ने दावा किया है कि वो अपने पदाधिकारियों और कर्मियों की पेशेवर कुशलता में लापरवाही, कर्तव्यहीनता और भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाती रही है और पुलिस विभाग ने अपने 644 पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की गई है.

दरअसल प्रदेश में शराबबंदी कानून में कोताही ,खनन में व्याप्त भ्रष्टाचार और भूमि विवाद जैसे मामलों में उगाही और लापरवाही करने वाले अभी तक 85 पदाधिकारियों को सेवा से बर्खास्त किया गया जबकि 56 पदाधिकारियों को दंड दिया जा चुका है.सरकार की इस कार्यवाई से पुलिस महकमें हड़कंप मचा हुआ है.

इन पदाधिकारियों पर हुई कार्यवाई…

जिन राजपत्रित अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई और विभागीय कार्यवाही संचालित की गई है उनकी संख्या बिहार पुलिस मुख्यालय ने 38 बताई है. इनमें से भारतीय पुलिस सेवा के दो ऐसे पदाधिकारी हैं जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई में बड़ी सजा दी गई है, जबकि चार पदाधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई संचालित है.

56 पदाधिकारियों को भी दिया गया दंड

जिन राजपत्रित अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई और विभागीय कार्रवाई संचालित है उनकी संख्या 606 बताई गई है. अभी तक कुल 85 पदाधिकारियों को सेवा से बर्खास्त करने के साथ ही 56 पदाधिकारियों को भी दंड दिया जा चुका है, साथ ही कई राजपत्रित अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ मामले विचाराधीन है जिस पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को कोहली ने उल्टा लटकाया ! तस्वीरें हुई वायरल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

action on 644 policemenaction on policebihar cm nitish kumarBihar government big decisionbihar policebihar-newsCrime in Bihardismiss 85 policemenliquor ban in biharPATNA NEWSsand mafia
Comments (0)
Add Comment