फर्जी ग्राम प्रधान बनकर रौब गालिब करना युवक को पड़ा भारी

एक माह पूर्व एसपी ने चलाई थी फर्जी जनप्रतिनिधि बनकर रौब गाँठने वालो के खिलाफ मुहिम

बलरामपुर— यूपी के बलरामपुर में फर्जी ग्राम प्रधान बनकर रौब गालिब करना एक युवक को मँहगा पड गया। पुलिस ने युवक के खिलाफ गम्भीर धाराओ में केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल मामला हर्रैया थानाक्षेत्र के चौधरीडीह गाँव का है। गाँव के मनोज यादव की भाभी विद्यावती ग्राम प्रधान है जबकि मनोज यादव खुद को ग्राम प्रधान बताकर न सिर्फ ग्रामीणो पर रौब जमाता था बल्कि सरकारी कार्यो में भी काफी दखलंदाजी करते हुये रुकावट पैदा किये हुये था। जो भी ग्रामीण इसकी शिकायत करता तो मनोज यादव उसे भद्धी-भद्दी गालिया देने के साथ जान से मारने की धमकी भी देता।

यहीं नहीं ग्राम प्रधान विद्यावती के नाम का हस्ताक्षर भी मनोज यादव ही करता। हद तो तब हो गई जब इस गाँव में विकास कार्यो और शौचालय निर्माण में अनियमितता किये जाने की शिकायत पर कवरेज करने गये पत्रकारो के साथ भी ग्राम प्रधान ने न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि फोन पर भद्धी-भद्दी गालियां देते हुये जान से मारने की धमकी भी दी।

बता दें कि एक माह पूर्व जिले के एसपी देवरंजन वर्मा ने भी फर्जी जनप्रतिनिधि बनकर रौब गाँठने वालो के खिलाफ मुहिम चलाई थी जिसमें उन्होने सभी थानाध्यक्षो को इस बाबत निर्देश दिया था कि ऐसे जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाय। फर्जी ग्राम प्रधान मनोज यादव के खिलाफ पुलिस ने हर्रैया थाने में गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया है और पुलिस फर्जी ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

(रिपोर्ट- सुजीत कुमार,बलरामपुर)

फर्जी प्रधानबलरामपुर
Comments (0)
Add Comment