बिहार में बाढ़ अलर्टः कोसी, बूढ़ी गंडक सहित सभी नदियां उफान पर, पलायन करने लगे लोग…

उत्तर बिहार के सभी जिलों में लगातार हो रही बारिश से सभी नदियां एक बार फिर से उफान (बाढ़) पर है। कोसी, गंडक और बूढ़ी गंडक के साथ ही अब बागमती भी रौद्र रूप धारण करने लगी है। गंडक में लगातार पानी बढ़ने से पश्चिमी चंपारण के बगहा शहर पर खतरा बढ़ने लगा है। बगहा के कई मोहल्लों से करीब पानी पहुंचने लगा है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है। वहीं,बूढ़ी गंडक में तेजी से पानी बढ़ने के कारण मुजफ्फरपुर के निचले इलाकों में परेशानी बढ़ने लगी है। पिछले चौबीस घंटों में दर्जन भर से अधिक नए मोहल्लों में पानी घुस गया है। लोग तेजी से बांधों या अन्य सुरक्षित स्थानों पर जाने लगे हैं।

फिलहाल सबसे खराब स्थिति पश्चिमी चंपारण के बगहा की है। शहर के पारसनगर और अग्रवाल वाटिका सहित दर्जन भर से अधिक मोहल्लों के लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। प्रशासन ने भी तेजी से इन इलाकों को बचाने की कवायद शुरू कर दी है। मुजफ्फरपुर के शहरी इलाकों में पानी का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं बागमती में पानी बढ़ने के कारण मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनने लगी है।

बागमती नदी का भी जलस्तर बढ़ा

केंद्रीय जल आयोग के अनुसार बेनीबाद (गायघाट) में बागमती नदी का जलस्तर 47.36 मी. दर्ज किया गया है। हायाघाट में बागमती 40.85 मीटर पर बह रही है। उधर अधवारा नदी सोनवर्षा (सीतामढ़ी) में 79.46 मीटर पर बह रही है। यही नदी दरभंगा के कमतौल में 49.10 मीटर जबिक एकमीघाट में भी यह 44.74 मीटर पर बह रही है।

इधर, कमला नदी मधुबनी के जयनगर में 67.43 मीटर पर मगर तेजी से खतरे के निशान की ओर बढ़ रही है। बेनीपट्टी से गुजरने वाली धौस नदी में मामूली वृद्धि हुई है। पूर्वी चंपारण के सिकरहना नदी का जलस्तर बढ़ने से दुबारा बाढ़ का पानी निचले इलाके में फैल रहा है।

नगर के वार्ड नंबर 1 व 2 बाढ़ से घिर गया है। पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर गंडक बराज से 93,000 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया है। पूर्वी चंपारण के डुमरियाघाट व चटिया में गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है।

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bihar flood updatesBihar floodsBudhi Gandak riverflood affected districts in BiharfloodsGandak riverNorth Bihar floodsWater level of rivers in Bihar increasedउत्तर बिहार में बाढ़गंडक नदीबाढ़बिहार के नदियों का जलस्तर बढ़ाबिहार बाढ़ अपडेटबिहार में बाढ़बिहार में बाढ़ प्रभावित जिलेबूढ़ी गंडक नदी
Comments (0)
Add Comment