इस दिवाली नहीं होगी आतिशबाजी, सरकार ने पटाखों पर लगाया प्रतिबंध

कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने पटाखों की ​बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने का बड़ा फैसला लिया है.

महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने दिवाली पर आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है. कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने पटाखों की ​बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने का बड़ा फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें..शादी से 15 दिन पहले सब-इंस्पेक्टर ने गोली मारकर की आत्महत्या

दरअसल, पटाखों से निकले जहरीले धुएं की वजह से कोरोना मरीजों को काफी परेशानी हो सकती हैं. यहीं वजह है कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने दिवाली पर पटाखों और आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया हैं.

धुएं के कारण कोरोना मरीजों को होती है परेशानी

सरकार का कहना है कि आतिशबाजी से निकलने वाले धुएं के कारण कोरोना मरीजों के साथ ही श्वास और दिल के मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ऐसे में दिवाली पर लोग आतिशबाजी से बचें. यही नहीं पटाखों के विक्रय के अस्थायी लासेंस पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि शादी और अन्य समारोह में भी पटाखों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की बात कही है.

धुआं उगलने वाले वाहन होंगे सीज

गहलोत ने पटाखों के साथ ही बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है.

बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को दस और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1917 हो गई. वहीं 1754 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,98,747 हो गई.

ये भी पढ़ें..सिपाही की संग्दिध मौत, हेड कांस्टेबल व फॉलोअर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, SP ने किया निलंबित

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Ashok Gehlotcoronaviruscoronavirus COVID 19CrackersDiwali 2020RajasthanRajasthan governmentदिवाली 2020पटाखों पर प्रतिबंदराजस्थानराजस्थान सरकारसीएम अशोक गहलोत
Comments (0)
Add Comment