लखनऊः बापू भवन के सामने खुद को आग लगाने वाले प्रापर्टी डीलर की मौत

लखनऊ–जमीन संबंधी विवाद में सुनवाई न होने का आरोप लगाकर काकोरी निवासी युवक अमित रावत (32) ने रविवार को बापू भवन के पास केरोसिन का तेल छिड़क कर आग लगा ला थी। मंगलवार को अमित की सिविल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

बता दें काकोरी के फतेहगंज गांव के रहने वाले अमित रावत ने रविवार की दोपहर बापू भवन के गेट नंबर-2 के बाहर खुद पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली थी। उसको इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मंगलवार की दोपहर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। खानापूर्ति के बाद हजरतगंज पुलिस ने अमित के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

अमित की मौत की खबर जब उसके घर पहुंची तो परिवारीजनों में कोहराम मच गया। उनका आरोप है कि चौपटिया निवासी जितेंद्र चौरसिया ने उससे दो प्लॉट खरीदे थे, लेकिन उसने पूरे रुपये नहीं दिए थे। फतेहगंज निवासी अमित ने काकोरी के जितेंद्र चौरसिया पर वहां की पुलिस की मिलीभगत से उसकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया था। अमित ने आरोप लगाया था कि कब्जा करने वाले जितेंद्र ने उसके खिलाफ ही काकोरी थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था।

इसके बाद काकोरी पुलिस उसे लगातार प्रताडि़त कर रही थी। इसके बाद अमित को आत्मदाह के लिए बंथरा निवासी धर्मेंद्र सिंह ने उकसाया। अब अमित की मौत के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में तरमीम कर दिया जाएगा।

Bapu BhavanBapu Bhavan's gate
Comments (0)
Add Comment