ENG-IND टी-20ः हिटमैन के शतक से भारत ने रचा इतिहास, लगातार जीती छठी सीरीज

न्यूज डेस्क — भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे व निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने रोहित शर्मा के शानदार शतक नाबाद 100 रनों की बदौलत इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया।

इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया।बता दें कि भारत की टी-20 में यह लगातार छठी सीरीज जीत है। इंग्लैंड की ओर से दिए गए 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आसानी से 8 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं भारत को पहला झटका शिखर धवन (5) के रूप में लगा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल 19 ने रोहित के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। लेकिन 62 के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को दूसरा करारा झटका लगा। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जमाने के बाद दूसरी गेंद पर भी उन्होंने जबरदस्त शॉट लगाया, लेकिन तेज दौड़ लगाते हुए क्रिस जॉर्डन ने बाउंड्री पर उनका दर्शनीय कैच लपका। 

वहीं दूसरे छोर पर रोहित शर्मा लगातार टिके रहे और उन्होंने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। यह उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 16वां अर्धशतक था। तीसरे विकेट के लिए रोहित और कप्तान कोहली 47 के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन 15वें ओवर में विराट कोहली जोर्डन को उनकी बॉल पर कैच थमाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी पर हार्दिक पंड्या नाबाद 14 बाॅॅॅलों तेज तर्रार 33 रन ने रोहित के साथ टीम को जीत दिला दी। रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी में 56 बॉल का सामना करते हुए 11 चौके व 5 छक्के जड़े। इसी प्रकार कोहली ने 29 बॉल पर 2 चौके व 2 छक्के तथा पंड्या ने 14 बॉल पर चार चौके व दो छक्के जड़े।

इससे पहले टॉस हाकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने सर्वाधिक 67, बटलर 34, हेल्स 30 व बेयरेस्टो 25 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 198 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर्स में 38 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। इसके अलावा सिद्घार्थ कौल ने दो तथा उमेश यादव व चाहर ने एक-एक विकेट लिया। 

Comments (0)
Add Comment