8 फरवरी को होंगे दिल्ली में चुनाव, 11 को आएगा फैसला

1.46 करोड़ मतदाता करेंगे नए सीएम का चुनाव

न्यूज डेस्क — दिल्ली में चुनावी विगुल बच चुका है। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली विधानसभा का चुनाव एक ही चरण में होगा।यहां 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

इसी के साथ ही आज से दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गया। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को समाप्त होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि दिल्‍ली में चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है।चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की जरूरत होगी। बता दें कि दिल्‍ली में कुल 1.46 करोड़ मतदाता हैं. बुजुर्ग मतदाता पोस्‍टल बैलेट से मतदान में हिस्‍सा ले सकेंगे। राज्‍य में 2,689 जगहों पर वोटिंग होगी।इसके अलावा मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि दिल्ली चुनाव के लिए मीडिया मॉनिटरिंग टीमें गठित की जाएगी।

गौरतबल है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है, एक ओर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी हो तो दूसरी ओर विपक्ष में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस है।

Delhi Elections-2020
Comments (0)
Add Comment