सोनभद्र में मिट्टी का टीला ढहा, दो की मौत तीन घायल

सोनभद्र — चोपन थाना क्षेत्र के बेलछ गांव के महुअरिया टोला में घर की पुताई के लिए सफेद मिट्टी लेने गए रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी गांव निवासी पांच महिला पुरुष मिट्टी का टीला ढहने से दब गए । जिसमे दो लोगो आवक महिला व एक पुरुष की मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल हो गए।

मौके पर पहुची पुलिस ने मिट्टी में दबे लोगो को बाहर निकाला और घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल भेजजते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना की सूचना पर पहुचे सदर एसडीएम ने बताया कि लोढ़ी गांव के कुछ लोग घर की पुताई करने के लिए बेलछ गांव गए थे जहां टीला ढहने से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल है जिनकी स्थिति सामान्य है।

मिली जानकारी के अनुसार रावर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी से 10 से 12 की संख्या में महिला पुरुष मिट्टी का घर पुताई करने के लिए सफेद मिट्टी लेने चोपन थाना क्षेत्र के बेलछ गांव के महुअरिया टोला गए थे। जहां बारिश होने की वजह से मिट्टी ढह गई जिसमें पांच लोग दब गए थे । जिन्हें मौके पर पहुची पुलिस ने तीन लोगों विपिन गोंड पुत्र प्रेमनाथ गोंड 20 वर्ष , अन्नू देवी पत्नी पत्नी बाबूलाल 30 वर्ष और हीरावती देवी पत्नी नरेश गोंड 40 वर्ष को घायल अवस्था मे निकाला जबकि एक महिला सुशीला देवी पत्नी सुनील गोंड 25 वर्ष और एक सुरेंद्र पुत्र कन्हैया गोंड 15 वर्ष की दबने से मौत हो गयी है।

मिट्टी के टीले में दबे घायल विपिन ने बताया कि आज सुबह गांव के लोग ट्रैक्टर ट्राली से घर की पुताई करने के लिए सफेद मिट्टी लेने बेलछ गांव गए थे। वहां मिट्टी खोदते समय एक टीला ढह गया जिसमें पांच लोग दब गए। पुलिस ने दबे हुए लोगो को निकाला जिसमे दो लोग की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल है।

इस घटना की सूचना पर पहुचे सदर एसडीएम यमुनाधर चौहान ने बताया कि लोढ़ी गांव के कुछ लोग घर की पुताई करने के लिए बेलछ गांव गए थे जहां टीला ढहने से एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गयी जबकि तीन लोग घायल है जिनकी स्थिति सामान्य है। इन घायलो के उपचार के लिए सम्बन्धितों को निर्देश दिए गए है।

(रिपोेर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment