आलू मंडी मार्ग पर भरा नालों का गंदा पानी लोगों के लिए बना मुसीबत

फर्रुखाबाद — जिले की आलू मंडी की हालत बद से बदतर होती चली जा रही है। यहां पर लगभग 1 दर्जन से अधिक स्कूल है जिनके बच्चे पानी में होकर गुजरने को मजबूर हो रहे हैं ।शहर की सबसे बड़ी लू मंडी इसी रोड पर है जहां पर आलू की सीजन में लोग ट्रैक्टर ट्राली से अपना आलू लेकर मंडी पहुंचते हैं। पानी में गुजरने से अक्सर उनके वाहनों में बड़ा नुकसान हो जाता है जिसके कारण किसानों को भारी क्षति हो रही है ।

सड़क पर गहरे-गहरे गड्ढे हैं उखड़ी गिट्टी पर किसी भी वाहन का निकलना खासा मुश्किल भरा है। एक किलोमीटर लंबी इस सड़क के फिर से निर्माण की मांग स्थानीय लोग बीते कई वर्षों से करते आ रहे है। मंडी सड़क पर नाले के पानी का बहाव अवरूद्ध बना हुआ है,जो यहां से गुजरने की मार्ग पर ही भरा रहता है। सड़क पर भरे गंदे पानी से राहगीरों को विशेषकर मुहल्ले की महिलाओं व बच्चों को सबसे अधिक दिक्कत हो रही है उन्हें गंदे पानी में घुसकर ही सड़क से आना जाना पड़ रहा है।

हालांकि मुहल्लेवासी कई बार पालिका कार्यालय में समस्या की शिकायत कर चुके हैं। आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। सरकार एक तरफ किसानों के लिए अरबों रूपये का वजट पास कर रही है। लेकिन इसके बाद भी मंडी समिति से बनने वाली यह सड़क खस्ता हाल है जिस पर किसानो का ही आवागमन अधिक होता है। आलू मंडी के साथ ही गल्ला मंडी और सब्जी मंडी सातनपुर जाने वाले किसान इसी मार्ग से आते जाते है। कई लोग गिरकर चुटहिल भी हो चुके है।

(रिपोेर्ट-दिलीप कटियार,फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment