कुछ न करने के बावजूद इस इंग्लिश खिलाड़ी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क– इंग्लैंड के लेग स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। लॉर्ड्स टेस्ट के लिए राशिद इंग्लैंड टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे।

इस टेस्ट मैच में राशिद ने दोनों ही पारियों में एक गेंद तक नहीं डाली और न ही उन्होंने बल्लेबाजी की। इसके अलावा मैच में उन्होंने एक कैच तक नहीं लपका और ना ही किसी खिलाड़ी को रन आउट किया। मजे की बात यह है कि इस मैच में बिना कुछ किए राशिद को मैच फीस के रूप में £12,500 यानि 11,07,874 रुपये मिले।

बता दें कि राशिद के लिए तो ये टेस्ट मैच एक तरह से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों की तरह ही रहा। दरअसल, पिच जिस तरह स्विंग गेजबाजों की मदद कर रही थी। उसे देखते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पूरे मैच में एक भी बार अपने स्पिन हथियार आदिल राशिद की जरूरत महसूस नहीं हुई।

आदिल राशिद ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में किसी भी तरह का योगदान नहीं देकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो इसके साथ ही किसी टेस्ट मैच में बल्लेबाजी, गेंदबाजी, कैच या रन आउट का हिस्सा नहीं बनने वाले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 14वें खिलाड़ी बने। वहीं ऐसा करने वाले वो पिछले 13 साल में पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने. इससे पहले साल 2005 में स्पिन गेंदबाज गैराथ बेट्टी को ही इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था।

Comments (0)
Add Comment