दिल्ली चुनावः भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की प्रत्याशियों की सूची

न्यूज डेस्क — दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के तहत मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन है। केजरीवाल भी थोड़ी देर बाद नामांकन करेंगे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार रात करीब 1:30 बजे बचे 10 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया है, जिसमें सुनील यादव सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी होंगे। वहीं मंगलवार सुबह कांग्रेस पार्टी ने भी बाकी बची पांच सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं।इसी के साथ कांग्रेस ने सभी 66 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं, बाकी बची 6 सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल अपने प्रत्याशी उतार रही है।

इससे पहले कांग्रेस ने बची हुई 12 विधानसभा सीटों में से सात पर सोमवार देर रात उम्मीदवार घोषित कर दिए। नई दिल्ली सीट पर आप प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सब्बरवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी के वरिष्ठ एवं पुराने कार्यकर्ता रोमेश सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी के बेटे हैं और दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत मिली चारों सीटों पर राजद ने भी सोमवार रात उम्मीदवार घोषित कर दिए। बुराड़ी से प्रमोद त्यागी, किराड़ी से डॉ. मोहम्मद रियाजुददीन खान, उत्तम नगर से शक्ति कुमार बिश्नोई और पालम से निर्मल कुमार सिंह को टिकट दिया गया है।

Comments (0)
Add Comment