दहेज की वेदी पर चढ़ी एक और बेटी, ससुराल वालों ने दी खौफनाक सजा

पुलिस ने आरोपी पति को लिया हिरासत में, सास, ससुर और जेठ फरार

प्रतापगढ़ः जिले में दहेज की वेदी पर आज एक और बेटी की बलि चढ़ गई। विवाहिता की हत्या के बाद फांसी (hanging) पर लटका दिया। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। वहीं आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। जबकि सास, ससुर और जेठ फरार है। यही नहीं पीड़ित पिता ने पुलिस पर भी मारपीट का आरोप लगाया है।

तीन साल पहले हुई थी शादी…

बता दें कि जेठवारा थाना इलाके की कटरा गुलाबसिंह चौकी क्षेत्र के अइजगा में सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहाँ बीती देर मुन्निलाल मिश्र के घर मे अनहोनी की चर्चाएं शुरू हुई तो लोग पहुच गए मुन्नी लाल के दरवाजे पर घर के भीतर के एक कमरे में फांसी (hanging) के फंदे से लटक रहा था मुन्निलाल बहू पूनम का शव। जिसकी शादी 8 जून 2017 को मुन्निलाल के बेटे पवन मिश्र से हुई थी। हथिगवां थाना इलाके के रहने वाले पूनम के पिता राम अंजोर मिश्र ने बताया कि उन्हें सूचना भी दूसरों से इस घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही राम अंजोर रात में ही साथियों और परिजनों संग भाग बेटी के घर पहुच गया। वहा का नजारा देख स्तब्ध रह गया बेटी चादर के सहारे छत से लटकी थी जिसका पैर जमीन पर था।

फंदे से लटकाने से पहले जमकर पीटा…

आरोप है कि शादी के बाद से ही समय समय पर दहेज कम मिलने की शिकायतों के साथ ही अलग अलग मांग की जाती थी जिसे यथा स्थित पूरा करने की कोशिशें भी करता रहता था। इसी बात को लेकर अक्सर पूनम को मारापीटा भी जाता था। फंदे से लटकाने से पहले भी मारपीट कर हत्या करके शव को लटकाया गया था। रात में हमारे साथ भी मारपीट की गई। हमने पुलिस से शिकायत की तो हमे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए फटकार कर भगा दिया गया। जब इस बात की खबर मीडिया ने फैलाया तब जाकर मुकदमा दर्ज हुआ।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने पति पवन को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपी सास ससुर और जेठ फरार हो गए है हालांकि पुलिस के अधिकारी इस बाबत कुछ भी बोलने को तैयार नही है। बड़ा सवाल ये है कि आखिर कब लगाम लगेगी दहेज हत्या, घरेलू हिंसा और महिलाओ के प्रति हो रहे अपराधों पर, क्या कभी सुधरेगी पुलिस और बनेगी मित्र पुलिस। ये कोई पहला मामला नही है जब पुलिस का संवेदनहीन चेहरा सामने आया हो।

ये भी पढ़ें.. गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला अम्बेडकरनगर…

ये भी पढ़ें.. लखनऊ में दिनदहाड़े युवती पर चाकू से जानलेव हमला

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment