मनोज तिवारी ने की बाल दिवस की तारीख बदलने की मांग, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

दिल्ली– बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने बाल दिवस की तारीख बदलने की मांग की है। इस पर मनोज तिवारी ने कहा कि ये उनकी भावना है जिसे उन्होंने लिखा है।

दिल्ली में विधानसभा चुनावों की तारीखों का जल्द एलान होने वाला है। जिसको लेकर सियासी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने रैली कर दिल्ली में बीजेपी का चुनावी शंखनाद किया है। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बाल दिवस की तारीख बदलने की मांग की है। मनोज तिवारी की इस मांग पर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

मनोज तिवारी ने अपने पत्र में लिखा है, “हमारे देश में बच्चों ने भी अनेक बलिदान दिए हैं और उनमें से सर्वोत्कृष्ट बलिदान सिखों के दशम गुरु साहिब श्री गुरूगोविंद सिंह जी के छोटे साहिबजादों, साहिबजादा जोराबर सिंह जी और साहिबजादा फतेह सिंह की है जिन्होंने सरहिंद पंजाब में 1705 ई को पौष माह के कड़कती सर्दी में फतेहगढ़ साहिब के ठंडे बुर्ज पर प्रतिपूर्ण साहस दिखाते हुए धर्म की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी। मेरे विचार में इन बहादुर बच्चों की शाहदत की याद में उनके बलिदान दिवस को यदि बाल दिवस के रूप में मनाया जाए तो यह देश के सारे बच्चों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत के रूप में काम करेगा। मेरा आपसे यह अनुरोध है कि इन बहादुर बच्चों के बलिदान व साहस को ध्यान में रखते हुए उनके शाहदत के दिन प्रतिवर्ष बाल दिवस के रूप में मनाये जाने की घोषणा की जाए।”

date of Children's Day
Comments (0)
Add Comment