देखेंः उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने का खौफनाक मंजर, डर, सिहरन…

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ग्लेशियर फटने से चारो तरफ अफरा-तफरी का महौल है। ग्लेशियर फटने से अलकनंदा और धौली गंगा उफान पर है।

ये भी पढ़ें..रायफल लेकर फरार हुआ ‘बागी’ कांस्टेबल पहुंचा थाने, पुलिस अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप

पानी के तेज बहाव के मद्देनजर कीर्ति नगर, देवप्रयाग, मुनि की रेती इलाकों को अलर्ट पर रहने को कहा गया। यही नहीं पानी के तेज बहाव में कई घरों के बहने की आशंका है। जबकि आस-पास के इलाके खाली कराए जा रहे हैं। लोगों से सुरक्षित इलाकों में पहुंचने की अपील की जा रही है।

सभी जिलों को किया गया अलर्ट 

वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री लगातार पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। संबंधित सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। चमोली डीएम ने धौलीगंगा नदी के किनारे स्थित गांवों को खाली कराने का आदेश दिया। जबकि एसडीआरएफ और फायर की टीम जोशीमठ इलाके के रेणी गांव में पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई है।

यहां देखें…खौफनाक मंजर..

हुई भारी तबाही…

बताया जा रहा है कि ग्लेशियर फटने के बाद बांध क्षतिग्रस्त हुआ। जिससे नदियों में बाढ़ आ गई है। तपोवन बैराज पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। श्रीनगर में प्रशासन ने नदी किनारे बस्तियों में रह रहे लोगों से सुरक्षित स्थानों में जाने की अपील की है। वहीं, नदी में काम कर रहे मजदूरों को भी हटाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

chamoli newsflood in uttarakhand dhauligangaglacier meaning in hindiHaridwar kumbh melajoshimath newsUttarakhand FloodUttarakhand latest newsUttarakhand Newsuttrakhand news
Comments (0)
Add Comment