Corona Virus: बहराइच में मेडिकल कालेज की ओपीडी बंद

मेडिकल कालेज में अब इमरजेंसी का ही संचालन होगा।

बहराइच: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार से मेडिकल कालेज की सभी ओपीडी को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। मेडिकल कालेज में अब इमरजेंसी का ही संचालन होगा।अस्पताल की सभी ओपीडी ठप होने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

अस्पताल प्रशासन ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए ऐसा कदम उठाया है। ऐसे में जिलेवासी सतर्क रहें। स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने के साथ खुद भी सतर्क रहें। अस्पताल की सभी ओपीडी ठप होने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-नोएडा में मिला Corona का नया मरीज, दो दिन के लिए सोसायटी लॉकडाउन

बहराइच मेडिकल कालेज मंडल का आदर्श अस्पताल है। इस अस्पताल में मंडल के सभी जिलों के अलावा नेपाल और लखीमपुर के मरीज भी इलाज के लिए आते हैं। प्रतिदिन तीन से चार हजार मरीज इलाज व जांच के लिए आते हैं। ऐसे में मरीजों की काफी भीड़ रहती है। वहीं प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना (Corona Virus) मरीजों की संख्या को देखते हुए शासन ने मेडिकल कालेज की सभी ओपीडी बंद करने के निर्देश दिए हैं।

शासन के निर्देश पर मेडिकल कालेज प्रशासन ने शनिवार से मेडिकल कालेज की ओपीडी पूरी तरह से बंद कर दी है। ओपीडी का संचालन रविवार को भी जारी रहेगा। ऐसे में मेडिकल कालेज आने वाले मरीजों का साधारण इलाज नहीं हो सकेगा। मेडिकल कालेज में सिर्फ इमरजेंसी केस ही लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-अथर्ववेद की इस विधि से दूर होगा Corona, सरकार से वैज्ञानिक मान्यता देने की मांग

मेडिकल कालेज के सीएमएस डॉ. डीके सिंह ने बताया कि जिलेवासी ऐसा कार्य न करें, जिससे वह बीमार हों और उन्हें मेडिकल कालेज का रुख करना पड़े। उन्होंने कहा कि घर पर ही रहकर स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गंभीर होने पर ही जिला मुख्यालय का रुख करें।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Corona virus
Comments (0)
Add Comment