एक ही परिवार में मिले कोरोना के चार संदिग्ध, मचा हड़कंप

मामला सोनभद्र का है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी कोरोना है या नही।

सोनभद्रः यूपी के सोनभद्र जिले में कोरोना वायरस (Corona virus) से पीड़ित एक ही परिवार के चार लोगों के मिलने से सनसनी फैल गई। घर के मुखिया ने खुद स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर पर फोन कर अपने व परिवार के सदस्यों की स्थिति बताई तो महकमें में हड़कम्प मच गया। वहीं सीएमओ के नेतृत्व में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चारों लोगों के सैंपल इकट्ठा कर उसे जांच के लिए बीएचयू भेज गया दिया है।(Corona virus) इस वाइरस के सभी संदिग्ध लोगों को रेणुसागर अस्पताल के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें.. मिल गए अस्पताल से भागे कोरोना के पांचों संदिग्ध

नेपाल घूमने गया था परिवार

बता दें कि हिंडाल्को के रेणुसागर पावर प्लांट में बतौर कर्मचारी रविशंकर शर्मा 50 वर्ष अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ बीते दिनों घूमने के लिए नेपाल गए थे। रविशंकर के अलावा उनकी पत्नी, पुत्र व बहू दो मार्च को नेपाल से रेणुसागर वापस आये। वहां से लौटने के बाद सभी को खांसी, जुकाम की शिकायत बढ़ने लगी थी और रविशंकर की सांस भी फूलने लगी । जिसके बाद टोल फ्री नंबर पर फोन कर बिगड़े स्वास्थ्य के बारे में बताया। सूचना मिलते ही मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शशिकांत उपाध्याय एक  टीम लेकर पहुंचे।

खांसी, जुकाम व सांस फूलने की थी शिकायत

चारों रोगियों को रेणुसागर स्थित अस्पताल के आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कराने के बाद प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया गया। सैंपल को रिजर्व करने के बाद उसे बीएचयू जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर होगी पुष्टि। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. शशिकांत उपाध्याय के बताया कि रेणुसागर का एक परिवार बीते दिनों घूमने के लिए नेपाल गया था। यह परिवार दो मार्च को ही वापस लौटा है। खांसी, जुकाम व सांस फूलने पर उन्होंने कोरोना की संभावना व्यक्त की थी। रोगियों को आइसुलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह पुष्टि हो पाएगी कि कोरोना है या नही।

ये भी पढ़ें.. विदेशी पयर्टकों के नेपाल से भारतीय क्षेत्र में आने पर लगी रोक

(रिपोर्ट-रविदेव पांडेय, सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment