Corona: मस्जिद में छिपे तबलीगी जमात के लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

जालौन–जालौन में कानपुर से आकर तबलीगी जमात के 11 लोग बिना किसी सूचना के मस्जिद में छिपे हुये थे। इसकी सूचना जालौन की इंटेलिजेंस को मिली तो उन्होंने स्थानीय पुलिस और स्वास्थ्य महकमे के साथ मिलकर बाहर निकाला और उन्हें Corona परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जिनकी पूर्ण आरक्षण संबंधी जांच की गई साथ ही 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया है।

यह भी पढ़ें-lockdown: गुरूग्राम में फसे अर्कवंशी समाज के लोगों के लिए सुभासपा उठाया बड़ा कदम

साथ ही पुलिस महकमा इन सभी लोगों की जानकारी सर्विलांस टीम की मदद से पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह लोग हजरत निजामुद्दीन में हुई मरकज में शामिल हुये थे या नहीं।

बता दें कि दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों आयोजित हुए तब्लीगी जमात में शामिल होने आये कई लोग Corona वायरस की चपेट में आ गये थे, जिससे पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ हैं। इसके अलावा देश के साथ प्रदेश की सरकार उन लोगों के बारे में पता लगा रही है, जो इस मरकज में शामिल हुई थे।
जालौन की इंटेलिजेंस टीम को जानकारी मिली कि कुछ लोग कानपुर से तबलीगी जमात के लोग जालौन की मस्जिद में छिपे हुए हैं। इस सूचना पर जालौन पुलिस ने स्वास्थ्य महकमे की टीम के साथ मिलकर मस्जिद में छापा मारा, जहां पर उन्होंने तबलीगी जमात के 11 लोगों को बाहर निकाला, जो पिछली 11 मार्च से मस्जिद में रुके हुए थे। इन सभी को मस्जिद से ले जाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और वहां जाकर इनकी थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई, इसके अलावा Corona संबंधी जांच कराई गई।

बता दें कि यह सभी लोग अपने धर्म का प्रचार-प्रसार इसी मस्जिद में रहकर कर रहे थे, इनका परीक्षण करने के बाद इनको 14 दिन के लिए स्वास्थ्य महकमे ने होम क्वॉरेंटाइन किया है। फिलहाल इनमें प्रथम दृष्टया किसी प्रकार के Corona के लक्षण नहीं पाए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर मुकेश राजपूत ने बताया कि ऐतियातन के तौर पर इन्हें 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन के निर्देश दिए हैं, साथ ही पुलिस सर्विलांस टीम की मदद से इन लोगों की हिस्ट्री निकालने में जुटी है।

(रिपोर्ट-अनुज कौशिक,जालौन)

Comments (0)
Add Comment