बदायूं में मिला कोरोना का पहला मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

बदायूं–यूपी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बरेली के बाद अब बदायूं जिले में भी कोरोना का पहला मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें-Lockdown: आयुक्त और डीआईजी ने किया क्वारेन्टाइन शेल्टर होम का औचक निरीक्षण

बदायूं के सहसवान में कोरोना का पहला मरीज पॉजिटिव आने पर तत्काल जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने उप जिलाधिकारी सहसवान एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिए कि जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिला है क्षेत्र में कंटेन एवं बफर जोन घोषित कर दिया जाए साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि जहां जहां यह कोरोनावायरस व्यक्ति गया है। वहां वहां के मिलने वाले सभी लोग जिला अस्पताल में आकर अपना टेस्ट अवश्य करा लें।

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया की सहसवान की तहसील गेट मस्जिद में महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर के बडला शांति नगर निवासी युवक 14 फरवरी को बदायूं के सहसवान में आया था और उसके साथ इस मस्जिद में छह अन्य जमाती भी रुके हुए थे। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने मस्जिद पहुंचकर सभी जमातियों का सैम्पल लेकर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया। तो इनमें से एक की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। अब उन सभी मस्जिदों में सैनिटाइजर करा कर सील कर दिया गया है ।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

Comments (0)
Add Comment