corona: मेरठ में एक ही परिवार के 5 मरीज मिलने से दहशत, 50 लोग रडार पर

मेरठ में बुलंदशहर के खुर्जा निवासी व्यक्ति में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मिला था.

मेरठ में बुलंदशहर के खुर्जा निवासी व्यक्ति में कोरोना (Corona) कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अब उसकी पत्नी सहित उसके 3 सालों में भी कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है। जिसके बाद मेरठ के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और स्वास्थ विभाग ने आनन-फानन में इस व्यक्ति के मेरठ स्थित ससुराल के तीन मकानों को ताला लगाकर वहां के 50 लोगों को रडार पर लेकर आइसोलेटेड कर दिया है। साथ ही सभी के कोविड-19 (corona) टेस्ट के लिए सैंपल ले लिए गए हैं।

पीडित एक शादी में व मस्जिद में नमाज भी पढ़ी थी

इनमें से 35 लोगों को सुभारती में तो 15 लोगों को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मेरठ सीएमओ डॉ0 राजकुमार का कहना है कि यह व्यक्ति अमरावती से मेरठ आया था तो आते वक्त ट्रेन में भी इसने कई लोगों को इनफेक्ट किया होगा तो वहीं मेरठ में यह एक शादी समारोह में शामिल हुआ था और मस्जिद में नमाज भी पढ़ी थी जिसके लिए सीएमओ ने अपनी सर्विलांस टीम को लगा दिया है और जिन जिन लोगों से इसका कांटेक्ट रहा है उनको ट्रेस करने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़ें.. ये कैसी मदद ? लोकप्रियता के लिए गरीबो का मजाक उड़ा रहे नेता

हालांकि अभी इन में से किसी भी पेशेंट की हालत गंभीर नहीं है। डॉक्टर राजकुमार का कहना है कि जल्द ही इन सब का ईलाज कर ठीक कर लिया जाएगा। साथ ही कोविड-19 की रिपोर्ट आने के बाद जिन लोगों में यह पॉजिटिव पाया जाएगा उन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनका इलाज किया जाएगा तो वहीं जिन लोगों में लक्षण निगेटिव आएंगे उन लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। सीएमओ राजकुमार का कहना है कि इतने लोगों को इफेक्ट करने वाले इस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के आगे एक बहुत बड़ी चुनौती है इन लोगों को ट्रेस कर इनका इलाज करना और शहर में इस वायरस को फैलने से रोकना।

ये भी पढ़ें..इन 35 प्राइवेट लैब में भी आप करा सकते हैं Corona की जांच, ये रही लिस्ट

(रिपोर्ट- सागर कुशवाहा, मेरठ)

Corona virusmeerutup
Comments (0)
Add Comment