चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप को मारने की साजिश ! वाइट हाउस पहुंचा जहर का पैकेट

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले क्या डोनाल्ड ट्रंप को मारने की साजिश रची जा रही है? दरअसल, वाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप के नाम से एक पार्सल पहुंचा था. इसके अंदर जहरीली चीज मिली है.

हालांकि, पार्सल के ट्रंप तक पहुंचने से पहले होने वाली जांच में ही इसका खुलासा हो गया. जानकारी मिली है कि यह पार्सल इसी हफ्ते भेजा गया था. यह डोनाल्ड ट्रंप के नाम से ही आया था.इस पैकेट का दो बार टेस्ट किया गया था. इसमें रिसिन नाम का जहर था.

ये भी पढ़ें..बड़ी खबरः योगी सरकार ने 45,000 शिक्षकों का किया तबादला

कनाडा से आया था पैकेज…

बता दें कि वाइट हाउस के नाम से जो भी लेटर आते हैं उन्हें डोनाल्ड ट्रंप तक पहुंचने से पहले चेक किया जाता है. ऐसा अनुमान लगाया गया है कि पैकेज कनाडा से आया था.

रिसिन एक जहरीला पदार्थ 

रिसिन (ricin) एक जहरीला पदार्थ है जो अरेंडी के बीजों से निकलता है. इसका इस्तेमाल आतंकी हमलों में भी किया जाता है. इसका इस्तेमाल पाउडर, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है. अगर किसी तरह यह जहर शरीर में दाखिल हो जाए तो शख्स को उल्टियां शुरू हो जाती हैं और पेट और आंतों में आंतरिक रक्तस्राव होने लगता है. इसकी वजह से लीवर, किडनी फेल हो सकती है, जिससे मौत होने के भी चांस हैं.

जांच में जुटी एजेंसियां…

फिलहाल फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (FBI) और सीक्रेट सर्विस मामले की जांच कर रही हैं. पता लगाया जा रहा है कि यह लेटर कहां से आया था. फिलहाल आम लोगों के लिए किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

america president electionDonald TrumpDonald Trump America President ElectionDonald Trump poisonDonald Trump RicinDonald Trump us electionus electionwhite house Ricin
Comments (0)
Add Comment