कांग्रेस के दिग्गज नेता ने ‘हिजड़ों’ से की मोदी सरकार की तुलना

संपर्क, संवाद और संघर्ष से एक बार फिर कांग्रेस को संजीवनी देने की तैयारी

मेरठ — दिल्ली विधानसभा चुनाव में धड़ाम होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी तिरंगा भारत जोड़ो रैली का आयोजन करने जा रही है। और ये यात्रा चार भागों में की जाएगी। 400 किलोमीटर की इस यात्रा की शुरुआत मेरठ जॉन के हापुड़ से की जाएगी क्योंकि आजादी की लड़ाई की शुरुआत भी क्रांति धरा मेरठ से ही हुई थी इसलिए पश्चिम यूपी के हापुड़ और मेरठ को अपना केंद्र मानते हुए कांग्रेस यहां से अपनी इस यात्रा की शुरुआत कर रही है।

जबकि इसके बाद लखनऊ, कानपुर और पूर्वी यूपी में यात्रा निकाली जाएगी। बता दें हापुड़ से यह यात्रा 19 फरवरी को निकाली जाएगी जो मेरठ होते हुए बागपत जाएगी। इस यात्रा में कांग्रेस के काफी दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं।

भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के जरिए जनता से संपर्क

दरअसल मेरठ पहुंचे कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद पांडे ने कहा कि भाजपा जिस टुकड़े-टुकड़े गैंग का जिक्र करती है वह वास्तव में है ही नहीं। प्रमोद पांडे ने दिल्ली में कांग्रेस की हार को भी कांग्रेस की कमी मानते हुए स्वीकार किया। उन्होंने माना कि दिल्ली चुनाव में कांग्रेस की संवाद, संपर्क और संघर्ष में कमी रही है इसलिए अब वह इस भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के जरिए जनता से संपर्क , संवाद और जनता के बीच रहकर संघर्ष करेगी। वहीं प्रमोद पांडे ने सरकार के बजट को छलावा बताते हुए कहा कि सरकार रोजगार, महंगाई और किसानों के मुद्दों पर बात नहीं करती और इसबार भी गरीब रोजगार और किसानों के लिए सरकार ने कोई भी राहत वाला बजट नहीं पेश किया।

साथ ही साथ उन्होंने वित्त मंत्री पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि दो सिलेब वाला आयकर बिल पहली बार देखा है खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को नहीं पता कि वह टैक्स के नाम पर क्या बजट बना रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सीएए को भी गलत बताते हुए सरकार की तुलना हिजड़ों से कर डाली।

उन्होंने कहा कि जब कोई बच्चा पैदा होता है तो हिजड़ो को पता होता है कि उनके इलाके में बच्चा कहां पैदा हुआ लेकिन सरकार के जन सूचना तंत्र फेल हैं सरकार को नहीं पता कि उनके यहां कितने नागरिक हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश, राजस्थान , छत्तीसगढ़ सहित 7 प्रदेशों का हवाला देते हुए कहा कि जिस तरह भाजपा इन प्रदेशों से चली गई उसी तरह आने वाले समय में उत्तर प्रदेश से भी भाजपा का सूपड़ा साफ होने वाला है।

(रिपोर्ट-सागर कुशवाहा, मेरठ)

Comments (0)
Add Comment