मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की Bharat Jodo Nyay Yatra, राहुल बोले- आंसू पोछने नहीं आए पीएम

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की. राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों को कवर करेगी. इसमें राहुल 6700 किमी का सफर तय करेंगे. यात्रा 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी .

वहीं यात्रा से पहले राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा- मणिपुर में भाई-बहन, माता-पिता आंखों के सामने मरे और आज तक हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री मणिपुर में आपके आंसू पोछने, गले मिलने नहीं आए। ये शर्म की बात है. राहुल ने आगे कहा- हम आपकी सुनने आए हैं, मन की बात सुनाने नहीं.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- मोदी जी समंदर में सैर करने जाते हैं, राम-राम जपते हैं लेकिन मणिपुर नहीं आते. उनके मुंह में राम और बगल में छुरी है. राहुल के साथ अशोक गहलोत, सचिन पायलट, दिग्विजय सिंह, सलमान खुर्शीद, आनंद शर्मा और राजीव शुक्ला जैसे कई सीनियर नेता मणिपुर पहुंचे.

ये भी पढ़ें..ट्रक रोक हाईवे पर नमाज पढ़ना पड़ा भारी, ड्राइवर के साथ जो हुआ…. वीडियो वायरल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने काह, “पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू ने मणिपुर को भारत का गहना (Jewel of India) कहा था. मणिपुर के बारे में यही बात पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने कही थी. मणिपुर के लोग देश की आजादी के लिए लड़े. यहां के लोग बहुत बहादुर हैं, देश की एकता में अपना हाथ बंटाते आए हैं.”

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यात्रा की शुरुआत से एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा था कि आज देश के सामने एक ऐसी विचारधारा की चुनौती है जो ध्रुवीकरण, अमीरों को और अमीर बनाने तथा राजनीतिक तानाशाही में विश्वास करती है.

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू करने से पहले राहुल गांधी थोबल में खोंगजोम युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. यह एक ऐतिहासिक स्मारक है, जिसका उद्घाटन 2016 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था. यात्रा के दौरान राहुल गांधी हर दिन दो सभाओं को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bharat Jodo Nyay YatraBharat Jodo Nyay Yatra LiveBharat Jodo Nyay Yatra RouteCongress Bharat Jodo Nyay YatraJitu PatwariJodo Nyay Yatra Liverahul gandhi
Comments (0)
Add Comment