CM योगी ने तीन तलाक पीडित महिलाओं को 6000 रुपये सालाना देने का किया ऐलान

एक शादी कर दूसरी महिला को रखने वाले हिंदू पुरुषों को दंडित करने के लिए कानून बनाया जाएगा।

लखनऊ — उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने ऐलान किया कि इन्हें और जिन महिलाओं के पतियों ने उन्हें छोड़ दिया है, उन्हें हर साल 6,000 रुपये अनुदान दिया जाएगा।

जब तक इंसाफ नहीं हो जाता तब तक सरकार यह धनराशि देगी।यही नहीं CM सीएम योगी ने कहा कि हिंदू परित्यक्ता महिलाओं को भी ऐसा ही न्याय दिलाया जाएगा कि एक शादी कर दूसरी महिला को रखने वाले हिंदू पुरुषों को दंडित करने के लिए कानून बनाया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई घोषणाएं भी की।

बता दें कि राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में अयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं के साथ-साथ हिंदू महिलाओं को भी न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। सीएम ने कहा सबको सम्मान के साथ जिने का अधिकार है।

तलाक से पीड़ित महिलाओं के लिए विशेष योजना

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को 6000 रुपये सालाना के साथ सरकारी नौकरियां दी जाएंगी और इनके मुकदमे की पैरवी फ्री में कराई जाएगी। इसके अलावा पीएम आवास या फिर मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सरकारी मकान भी दिए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के दौरान तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं ने अपना दुःख उन्हें सुनाया।

गौरतलब है कि सूबे की भाजपा सरकार के कार्यकाल में यह पहला मौका था जब किसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री व अन्य मंत्री अल्पसंख्यकों खासतौर पर मुस्लिम महिलाओं के बीच पहुंचे हो। वहीं माना जा रहा है कि चुनावी मौसम में मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए सीएम योगी ने यह बड़ा दांव चला है। अब देखना यह होगा कि योगी का यह पैतरा कितना कारगार सिद्ध होता है।

announcescm yogilucknownews
Comments (0)
Add Comment