कोतवाल समेत 8 पुलिसकर्मियों पर कोर्ट ने दिए FIR के आदेश, जानें पूरा मामला..

अधिकारियों ने भी नहीं सुनी थी पीडित की फरियाद..

अपने कारनामों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाली यूपी पुलिस एक बार फिर चर्चा में. इस बार SC/ST कोर्ट ने खुद कोतवाल समेत 8 पुलिसकर्मियों (policemen) के खिलाफ मुकदमा लिखने का आदेश दिया हैं. आरोप है कि पीड़ित युवक की किसी पुलिस अफसर ने नहीं सुनी जिसके बाद आखिरकार उसने कोर्ट की शरण ली.

ये भी पढ़ें..शर्मनाक: तीन साल की बच्ची का ताऊ ने किया रेप,

ये है पूरा मामला…

बता दें कि मामला चित्रकूट कर्वी कोतवाली का हैं यहां पुलिस (policemen) को दबंगों से सांठगांठ करना भारी पड़ गया है. दरअसल शहर कोतवाली क्षेत्र के बनवारीपुर में रहने वाले चंदन नाम के युवक ने आरोप लगाया कि आरोपी भगवान दीन पटेल नाम के व्यक्ति से उसका जमीनी विवाद चल रहा था. भगवान दीन उसके घर पर जबरन कब्जा करना चाह रहे थे.

दबंग आरोपियों ने कर्वी कोतवाली पुलिस से सांठगांठ कर पुलिस की ही मौजूदगी में पीड़ित युवक के घर से जबरन बिना वजह उनका ट्रैक्टर ले जाकर कोतवाली में खड़ा कर दिया. ये पूरी करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई.

अधिकारियों ने भी नहीं सुनी फरियाद…

यही नहीं कोतवाली पुलिस (policemen) ट्रैक्टर छोड़ने के नाम पर पीड़ित से पैसे की डिमांड करने लगी, तब पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत पुलिस के आलाधिकारियों से की. लेकिन किसी ने भी उनकी फरियाद नहीं सुनी. आखिरकार थक हारकर पीड़ित युवक ने न्यायालय की शरण में पहुंचा तो कोतवाली पुलिस ने उल्टा पीड़ित युवक के खिलाफ फर्जी मुकदमा भी पंजीकृत कर दिया.

वहीं मामले में अब SC/ST कोर्ट गंभीर रुख अपनाते हुए कर्वी कोतवाल पंकज पांडेय समेत 8 पुलिसकर्मियों (policemen) के खिलाफ मुकदमा लिखकर विवेचना करने के आदेश दे दिए हैं. वहीं इस मामले में पुलिस के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. फिलहाल कोर्ट के आदेश की पालने करते हुए पुलिस वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें..यूपीः दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों पर SP ने की बड़ी कार्रवाई

8 पुलिसकर्मियों पर एफआईआरChitrakoot newsChitrakoot PoliceChitrakoot SC/ST court orders FIR on 8 policemen including Karvi Kotwal Pankaj PandeyFIR on 8 policemen.FIR UP PoliceFIR यूपी पुलिसचित्रकूट में एससी एसटी कोर्ट ने दिए कर्वी कोतवाल पंकज पांडेय सहित 8 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर के आदेश
Comments (0)
Add Comment