मेरठःप्रबुद्ध सम्मेलन में पहुंचे सीएम योगी ने कांग्रेस की जमकर खिंचाई 

मेरठ — लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया । जिसके बाद अब भाजपा की तरफ से कटाक्ष के बाण लगातार चलाए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर देगा ।

इसके अलावा उन्होंने सेना के अधिकार कम करने के मुद्दे पर भी कांग्रेस की जमकर खिंचाई की । उन्होंने कहा कि देश में सेना के अधिकार कम होंगे तो आतंकवाद और अलगाववाद जैसी चीजों को बढ़ावा मिलेगा ।उन्होंने कांग्रेस के 55 पेज की घोषणा पत्र को कांग्रेस की 55 सालों की विफलता उजागर करने वाला घोषणा पत्र बताया। इसके साथ उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादों को पूरा ना कर सकने वाला वादे बताया । कांग्रेस केवल भ्रम फैला रही है, क्योंकि उन्हें मालूम है ना तो  चुनाव जीतेंगे और ना ही वादा पूरा करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम ने सपा-बसपा पर भी जमकर निशाना साधा सपा बसपा को मुख्यमंत्री ने बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसा बताया । 

सपा और बसपा की स्थिति बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में सपा और बसपा की स्थिति बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी ही थी , क्योंकि यह लोग बिना मांगे ही समर्थन यूपीए की सरकार को दे रहे थे । उन्होंने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सपा और बसपा को दोषी बताते हुए कहा कि अगर समर्थन नहीं देते तो शायद जेल की हवा खानी पड़ती । इसके अलावा सपा के झंडे को गुंडों का झंडा बताया। साथ ही कहा कि मोदी को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के दो विरोधियों ने गठबंधन किया है। इस सब के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार पर जमकर तंज कसे और लोगों से मोदी के पक्ष में वोट डालने की अपील भी की।

कैराना दंगे ने लोगों को पलायन पर किया मजबूर

वहीं इस गोष्ठी में पहुंचे उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद पूरा देश बदल गया है और यह वही पश्चिम उत्तर प्रदेश है जहां पर बहन बेटी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करती थी, जहां पर महिलाएं घर से बाहर निकलते हुए डरती थी, और यह वही पश्चिम उत्तर प्रदेश है जहां पर कैराना दंगे के बाद लोगों ने अपने घर के बाहर पलायन का बोर्ड लगाकर पलायन करना शुरू कर दिया था। लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद सब कुछ बदल गया। 

उन्होंने कहा कि जहां दूसरे दलों ने आपस में गठबंधन कर लिया है वही जनता ने सीधे-सीधे मोदी जी से गठबंधन कर लिया है और अब जनता भारतीय जनता पार्टी से आगे निकल चुकी है और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगी। राहुल गांधी के चुनावी घोषणा पत्र पर उन्होंने कहा कि जिस तरीके से राहुल गांधी जम्मू की समस्या को देखते हुए तीनों राज्यों के आपस में बैठकर बातचीत करने से मामला सुलझाने की बात कर रहे हैं तो यह समस्या भी कांग्रेस की ही देन है क्योंकि कांग्रेस हमेशा से आतंकवाद का सहयोग करती रही है या यूं कहें कि कांग्रेस ही आतंकवाद की जन्मदाता है। 

मोदी के डर से अमेठी छोड़कर भागे राहुल

उनका कहना है कि कांग्रेस के गृहमंत्री आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को “जी” कहकर कर संबोधित कर सकते हैं तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी से और क्या उम्मीद की जा सकती है। राहुल गांधी मोदी जी से डर कर अमेठी छोड़ कर केरल चले गए हैं और अभी भी उनका नहीं पता शायद वह केरल के अलावा कहीं और से भी चुनाव लड़ने की घोषणा कर दें। लेकिन जनता अब उनको अपना प्रधानमंत्री नहीं चुनने वाली है।

(रिपोेर्ट-सागर कुशवाहा,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment