अज्ञात कारणों से लगी खेतों में आग , 350 बीघा फसल जलकर खाक

बहराइच में तेज हवा व बढ़ रही गर्मी के कारण जिले में लगातार अग्निकांड की घटनाएं सामने आ रही हैं । ताजा मामला महसी तहसील इलाके का है जहां पर अज्ञात कारणों से खेतों में लगी आग से किसानों की 350 बीघा गेंहू की फसल जलकर खाक हो गयी।

ग्रामीणों ने आग की सूचना दमकल कर्मियों को दी गई। लेकिन सूचना के पांच घंटे बाद भी दमकल कर्मी नहीं पहुंचे। जिससे आग देर शाम तक रह-रह कर जल रही थी। अग्निकांड का आंकलन किसान नहीं कर सके हैं।

ये भी पढ़ें..यूपी के 5 जिलों में 26 अप्रैल तक लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन ! कोर्ट ने दिया सख्त आदेश…

इन ग्रामीणों की जली गेहूं की फसल…

महसी के नौबस्ता ग्राम में सोमवार को अज्ञात कारणों से किसान के खेत में आग लग गई। आग की सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सभी ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तेज हवा ने नौबस्ता के बाद अटोडर, तूलापुर, चुरलिया, पुरैना, रानीबाग, जैतापुर, घुरेहरीपुर, बिसवां गांव से लगे खेत को आगोश में ले लिया।

करीब 30 लाख का नुकसान

आग के विकराल रूप धारण करने की सूचना ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों को दी लेकिन सूचना देने के बाद भी दमकल कर्मी नहीं पहुंचे। जिससे आग नौ गांव में फैल गई। नौ गांव में किसानों की 350 बीघा से अधिक गेहूं की फसल राख हो गई। किसानों के मुताबिक लगभग 30 लाख से अधिक फसल का नुकसान हुआ है।

उपजिलाधिकारी महसी ने बताया की खेतों में लगी आग की सूचना पर तहसील कर्मियों को नुकसान का आकलन करने के लिए मौके पर भेजा गया है । रिपोर्ट आने के बाद आर्थिक सहायता दी जाएगी ।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

आगगेंहू की फसल जलीबहराइच न्यूजबहराइच न्यूज हिन्दी
Comments (0)
Add Comment