दिल्ली हिंसा में BJP का हाथ,वोट की राजनीति के लिए करवाती है दंगाःजफर अली

बलरामपुर — यूपी के बलरामपुर जिले में किसान जन जागरण अभियान की समीक्षा करने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति के सदस्य जफर अली नकवी पहुँचे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर उनसे अभियान को सफल बनाने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा की बलरामपुर हर मोर्चे पर अव्वल है, जिसका श्रेय जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह व पूरे संगठन को जाता है। कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की कांग्रेस कार्यकर्ता तीन मार्च को तहसील मुख्यालयों पर किसान समस्याओं के विरोध में धरना देंगे। 17 मार्च को लखनऊ में विशाल रैली होगी जिसमें हर जिले से हजारों किसान भाग लेंगे।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जफर अली नकवी ने कहा कि देश में किसानों का भला सिर्फ कांग्रेस कर सकती है। गैर कांग्रेसियों ने देश के किसानों को छला है। कर्जमाफी व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ देने के नाम पर किसानों से धोखा हुआ है। किसानों की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए केन्द्र व यूपी में कांग्रेस सरकार जरूरी है। आर्थिक तंगी से जूझ रहा किसान अपने बच्चोें की फीस नहीं भर पा रहा है। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह, खालिद बिन अफजल, पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू, विनय कुमार तिवारी, हारिश बिन अफजल, अवधेश पाल सिंह, चंद्रशेखर मिश्र, डा. प्रतीक मिश्र, सुरेन्द्र यादव, शाहिद हसन टीपू आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वही दिल्ली में हो रहे सीएए प्रोटेस्ट और हिंसा को लेकर जफर अली नकवी ने कहा कि दिल्ली के इस हिंसा में बीजेपी का हाथ है। उन्होने कहा कि इस सरकार और बीजेपी का काम ही है सम्प्रदायिक भावना भड़काकर दंगे कराना। बीजेपी के पास कोई पाॅलिसी नहीं है उसका बस एक ही काम है एक दूसरे को लड़वाकर वोट की राजनीति कर दंगें कराना। उन्होंने कहा की दिल्ली में खुले आम बीजेपी और आरएसएस के लोग शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को मार रहे हैं। नकवी ने कहा कि प्रियंका गांधी ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है।

उन्होने कहा कि दिल्ली में जो कुछ भी हो रहा है उसकी पूरी जिम्मेदारी देश के गृह मंत्री अमित शाह की है। दिल्ली में हुई हिंसा के पीड़ितों की पूरी सहायता कांग्रेस कर रही है। प्रदर्शन के दौरान मृतकों के परिवारों के लिए कांग्रेस, सरकार से बड़ी आर्थिक सहायता की मांग कर रही है। उन्होने कहा कि जो वास्तविक दंगाई हैं उन्हे पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। उन्ही की देख रेख में दंगा किया गया है।

(रिपोर्ट-सुजीत कुमार,बलरामपुर)

Comments (0)
Add Comment