भाजपा की 16वीं लिस्ट, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ तो सोनिया-मुलायम को ये देंगे टक्कर

न्यूज डेस्क — लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखें नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने मोहरे बिछाने शुरु कर दिए है.इस कड़ी में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में पांच प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है.

इनमें फिरोजाबाद, मैनपुरी, रायबरेली, आजमगढ़ और मछलीशहर सीट शामिल हैं. आजमगढ़ से भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को चुनौती देंगे. वहीं, रायबरेली सीट से बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह सोनिया गांधी को टक्कर.जबकि फिरोजाबाद से शिवपाल के चंद्र सिंह जादौन चुनावी मैदान में होंगे.

भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीवारों की 16वीं सूची जारी कर दी है. इस नई सूची में रायबरेली और मैनपुरी और फिरोजाबाद से भी प्रत्याशियों के नाम  हैं. बता दें कि रायबरेली से सोनिया गांधी,फिरोजाबाद से शिवपाल यादव तो मैनपुरी से सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं. 

ऐसे में भाजपा ने सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को तो वहीं मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य मुलायम सिंह यादव को चुनौती देंगे.इसके अलावा भाजपा ने इस बार के चुनावी समर में अखाड़ा बने फिरोजाबाद सीट से भी उम्मीदवार उतार दिया हैं. भाजपा ने इस सीट से चंद्र सिंह जादौन को टिकट दिया है. बता दें कि इस सीट पर रिश्ते में चाचा-भतीजा शिवपाल यादव और अक्षय पहले से ही चुनाव मैदान में हैं.

इसके अलावा भाजपा ने महाराष्‍ट्र की एक सीट के लिए भी प्रत्याशी की घोषणा की है. बीजेपी ने उत्तर-पूर्व मुंबई से मनोज कोटक को टिकट देने का ऐलान किया है. बताया जाता है कि शिवसेना से विवाद के चलते बीजेपी ने किरीट सोमैया को उत्तर-पूर्व मुंबई से न उतारने का फैसला किया.

Comments (0)
Add Comment