बर्थ-डे स्पेशलःअमिताभ बच्चन साल में दो बार मनाते हैं अपना जन्मदिन,ये बड़ी वजह…

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 77वां जन्मदिन आज,उम्र के इस पड़ाव में भी अबतक कायम है सुपरस्टारडम

मनोजरंजन डेस्क — सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज 77वां जन्मदिन है। अमिताभ एक ऐसे बॉलीवुड सुपरस्टार हैं, जो अपनी मेहनत और पॉजिटिव विचारों की वजह से आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में उतने ही जाने जाते हैं जितना की पहले जाने जाते थे.अमिताभ बच्चन अकेले ऐसे एक्टर हैं जो अपने रिश्तों की कद्र करना बखूबी जानते हैं. बुरे वक्त में उनके बनाए रिश्ते ही काम आए. बॉलीवुड में उनके दोस्तों से लेकर बाहर भी लोगों ने उन्हें इस मुसीबत से उबारने में मदद की.

अभिनेता अमिताभ बच्चन को यहां तक पहुंचे के लिए बहुत कड़ी मेहनत और सहनशीलता दिखाई है. शायद ही कोई ऐसा होगा जो अमिताभ बच्चन को पसंद नहीं करता होगा, फिल्मों से लेकर उनकी लाइफस्टाइल हर किसी को पसंद है. आज के दिन बिग बी 77 साल के हो गए हैं इनकी फिटनेस को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है. अमिताभ बच्चन हर बार की तरह इस बार भी अपने बंगले ( जलसा ) पर एक बड़ी पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें इंडस्ट्री के कई बड़े सितारें और बिज़नेसमैन भी मौजूद होंगे.

डॉक्टरों ने कर दिया था मृत घोषित

बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने जन्मदिन को दो बार मनाते है जिसकी वजह काफी पुरानी है.दरअसल 11 अक्टूबर अमिताभ बच्चन का जन्म हुआ था लेकिन 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन का दूसरा जन्म हुआ था. 1982 में फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ था. एक एक्शन सीन था जो अमिताभ के डुप्लीकेट पर फिल्माया जाना था लेकिन इस सीन को अमिताभ ने खुद करने का फैसला किया.

फिल्म ‘कुली’ एक सीन में उन्हें टेबल पर गिर कर जमीन पर लुढ़कना था. जैसे ही वो टेबल से नीचे गिर रहे थे, वैसे ही टेबल का कोना उनकी पेट में जा लगा जिससे उनकी तिल्ली (Spleen) फट गई. इसके फट जाने से अमिताभ के शरीर से अचानक ढेर सारा खून बहने लगा. अमिताभ इस चोट के दर्द को बर्दाश्त ही नहीं पा रहे थे किसी तरह उन्हें हॉस्पिटल भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि अमिताभ कुछ मिनटों के लिए जैसे पूरी तरह मृत ही हो गए थे डॉक्टर्स ने अमिताभ के हृदय में एड्रेनलिन इंजेक्शन दिया और देखते ही देखते अमिताभ बच्चन होश में आ गए.

Amitabh Bachchanbirthday
Comments (0)
Add Comment