रिश्वतखोरी पर DIG की बड़ी कार्रवाई, इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी हुई सस्पेंड…

पुलिस विभाग में कुछ पुलिसकर्मी ऐसी भी हैं जो अपने बेबाक कार्यों द्वारा ना केवल खाकी बल्कि पूरे महकमें की फजीहत तक कहा देते हैं. ऐसा ही ताजा मामला यूपी बिजनौर जिले से सामने आया है जहां रिश्वतखोरी के चलते डीआईजी (DIG) ने इंस्पेक्टर समेत चौकी में तैनात सभी सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया. डीआईजी की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें..DSP शैलेन्द्र सिंह की बहाली को लेकर आई बड़ी खबर…

वसूली करते रंगे हाथ पकड़े गए दारोगा

दरअसल लगातार बिजनौर जिले में चल रहे पुलिस की रिश्वतखोरी की शिकायते मिल रही थी. जिसको संज्ञान में लेते हुए डीआईजी (DIG) मुरादाबाद शलभ माथुर ने पुलिस टीम के साथ जाफराबाद चौकी पर छापा मारकर दारोगा को अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया. इस दौरान दारोगा समेत चार लोग वाहनों से वसूली कर रहे थे.

वहीं अवैध वसूली करवाने के मामले में डीआईजी (DIG) शलभ माथुर के निर्देश पर नजीबाबाद थाने के इंचार्ज एसपी सिंह को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

पुलिस ने अवैध वसूली करते हुए जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें जाब्तागंज के सचिन शर्मा, मोहम्मद शाकिर और सालमाबाद के हर्षवर्धन नाम का युवक शामिल है. आरोपियों के पास से वसूली की आठ हजार 940 रुपये और दारोगा के पास से 17 हजार 510 रुपये भी बरामद किए गए हैं.

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने दारोगा रामेश्वर सिंह, आशीष कुमार और कांस्टेबल जफरूद्दीन को सस्पेंड कर दिया है. डीआईजी (DIG) के मुताबिक, सूचना मिली थी कि, जाफऱाबाद पुलिस चौकी पर वाहनों से अवैध वसूली करवाई जा रही है.

सूचना के आधार पर एक पुलिस टीम को लेकर मौके पर पहुंचा और ट्रंक में सब्जी रखकर चौकी से पास करवाई तो वहां पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने रुपये मांगे. जिसके बाद कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें..लखनऊ समेत यूपी के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bijnor crime newsbijnor latest newsbijnor policedaroga suspenddigDIG moradabadinspector suspendइंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी निलंबितडीआईजी शलभ माथुरबिजनौर की रिश्वतखोर पुलिसबिजनौर न्यूजबिजनौर पुलिसयूपी पुलिसयूपी समाचाररिश्वतखोरी
Comments (0)
Add Comment